एनएसएस से बौद्धिक और व्यक्तित्व दोनों का विकास होता है : राकेश कुमार / Shivpuri News

रासेयो का उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयाेजित

 

शिवपुरी। माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में राष्ट्रीय सेवा योजना का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन में विभिन्न विधाओं मे संस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुती की गई और उसके साथ एनएसएस के नए स्वयंसेवकों को एनएसएस की कार्य प्रणाली के बारे में भी बताया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से शुुुरू की गई जिसमे मुख्य अतिथि के रुप में प्रो० एसएस खंडेलवाल जिला संगठक एनएसएस शिवपुरी उपस्थित रहे साथ ही महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० महेंद्र जाटव, इंदिरा गांधी एनएसएस पुरस्कार विजेता सौरभ भार्गव, कार्यक्रम अधिकारी इकाई 1 डॉ पल्लवी शर्मा गोयल, कार्यक्रम अधिकारी इकाई 2 डॉ राकेश कुमार शाक्य उपस्थित रहे।


इसके उपरांत सरस्वती वंदना की प्रस्तुति अंशिका शिवारे के द्वारा की गई। इसके बाद स्वयं सेवकों को सम्बोधित करते हुए जिला संगठक एसएस खंडेलवाल ने कहा कि एनएसएस की स्वयं सेवकों को पहले समाज के बारे मे सोचना चाहिए फ़िर अपने बारे में सोचना चाहिए। उन्होने एनएसएस की कार्यशैली के बारे में बताते हुए स्वयं सेवकों को इसपर कार्य करते रहने को कहा।


कार्यक्रम अधिकारी इकाई 1 राकेश कुमार शाक्य ने भी स्वयं सेवकों को सम्बोधित किया उन्होंने कहा की एनएसएस से आपका बौधिक और व्यक्तित्व दोनों का विकास होता हैं। सौरव भार्गव ने स्वयंसेवकों को एनएसएस शिविरों के बारे में बताया और साथ ही अपने तजुर्बा को स्वयंसेवकों के साथ साझा किया। कार्यक्रम का आभार व्यक्त डॉ पल्लवी शर्मा गोयल ने किया।


इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक प्रद्युमन गोस्वामी, देवेश धानुक, साक्षी गुप्ता, मनशिका गोयल, श्रेया मुद्गल, सौम्या भार्गवा निहारती गोयल के साथ-साथ सामाजिक दूरी बनाते हुए 70 से अधिक स्वयंसेवक उपस्थित रहे ।

नया पेज पुराने