प्रदेश में हर वर्ग के पात्र हितग्राही को मिल रहा है योजना का लाभः राज्यमंत्री राठखेड़ा / Shivpuri News

  शिवपुरी। नगरीय क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास को गति देने तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को पहुंचाने के उद्देश्य से प्रदेश में मिशन नगरोदय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में संपन्ना हुआ। जिसका लाइव प्रसारण सभी नगरीय निकायों में किया गया। नगरोदय कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्ना योजनाओ के तहत हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक से राशि प्रदाय की। नगरीय विकास में स्व-सहायता समूहों की भूमिका तथा उत्पादों के संबंध में हितग्राहियों से संवाद किया। कार्यक्रम में कुल 3,300 करोड के हितलाभ का वितरण भी किया गया।

राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में हर वर्ग के पात्र व्यक्तियों को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। प्रदेश में संबल योजना, लाड़ली लक्ष्‌मी योजना सहित अन्य कई योजनाओं से हितग्राहियों को लाभांवित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा आदिवासी परिवार की महिला मुखिया के खाते में एक-एक हजार रूपए की पोषण आहार राशि दी जा रही है। इस मौके पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती व ओमप्रकाश खटीक, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष जंडेल सिंह गुर्जर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी जीपी भार्गव सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं हितग्राही मौजूद रहे।

पीएम स्वनिधि एवं स्वरोजगार योजनांतर्गत इन हितग्राहियों को मिला लाभ

जिला स्तरीय कार्यक्रम में हितग्राहियों को विभिन्ना योजनाओं के तहत लाभ वितरण किया गया। राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत हितग्राही शकुन रजक, पवन रजक, रामवती शाक्य, बृजेश ओझा, शंकर बाथम को चेक सौंपा। स्वरोजगार योजना अंतर्गत व्यवसाय के लिए इंद्रा कालोनी की सीता रजक को 2 लाख, गौशाला निवासी शिवेंद्र यादव को 1 लाख 90 हजार एवं कालीमाता मंदिर के पास स्थित अशोक यादव को डेयरी व्यवसाय के लिए एक लाख 50 हजार रूपये के ऋण स्वीकृति के प्रमाण-पत्र प्रदाय किए गए। कार्यक्रम का संचालन गिरीश मिश्रा द्वारा किया गया।

और नया पुराने