सवाल: आखिर कब शुरू होगा शहर की हवाई पट्टी थीम रोड के अधूरा काम / Shivpuri News


राहगीरों की सुविधा के लिए बनाई जा रही सड़क राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बनी

शिवपुरी-एक ओर जहां मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया द्वारा ग्राम ककरवाया से कठमई तक थीम रोड़ निर्माण का कार्य तीव्र गति से जारी है तो दूसरी ओर थीम रोड़ निर्माण के कार्य में भेदभाव क्यों किया जा रहा है यह झांसी रोड़ के उन रहवासियों का सवाल है, वह इसलिए कि बीते लंबे समय से झांसी रोड़ को भी थीम रोड़ के रूप में स्वीकृति मिली है और इसे लेकर यहां खुदाई कर सड़क को आधा-अधूरा खोदकर धूल मिट्टी युक्त माहौल में छोड़ दिया गया, बाबजूद इसके आज दिनांक तक झांसी रोड़ स्थित थीम रोड़ को लेकर कोई कार्य नहीं किया जा रहा है जिससे आमजन के मन में रोष व्याप्त है। यहां के रहवासियों ने माननीय कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से झांसी रोड़ को लेकर होने वाले थीम रोड़ निर्माण का कार्य शीघ्र कराए जाने की गुहार लगाई है।

 

्र बता दें कि शिवपुरी शहर को साफ एवं सुंदर बनाने के लिए मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया लगातार अपना हर प्रयास संभव कर रही है किन्तु शिवपुरी का जिला प्रशासन उनके हर सम्भव प्रयास को नकेल दिखाता नजर आ रहे है क्योंकि शिवपुरी जिला प्रशासन मंत्री जी के आते ही अपनी पुरजोर तैयारी करने लगता है परंतु जैसे ही मंत्री जी का शिवपुरी से नगरी से यूटर्न होता है वैसे ही स्थिति जस की तस हो जाती है ऐसा ही एक नजारा हवाई पट्टी थीम रोड पर देखने को मिल रहा है जहाँ मंत्रीजी की नाराजगी व्यक्त करने के बाबजूद भी थीम रोड निर्माण चालू नही हो पा रहा है। 

 

हवाई पट्टी थीम रोड का कार्य लगभग डेढ़ साल पहले चालू हो चुका था बकायदा सड़क चौड़ीकरण के लिए सड़क के किनारे की दोनों साइडो को खोद दिया गया था एवं रेंज ऑफिस के सामने स्थित एक घाटी को भी समतल करने लिए के लिए वहां की लगभग 100 मीटर सड़क को भी खोद दिया था परंतु ना जाने वह कौन सी घड़ी आई और इस थीम रोड का कार्य बंद हो गया और जब से इस थीम का रोड का कार्य बंद हुआ है उसी समय से आज दिनांक रोड का कार्य पुन: चालू नहीं हो पाया। चलो काम बंद हुआ तो हुआ परंतु यहां लोक निर्माण विभाग द्वारा ना ही तो किसी प्रकार के संकेतिक चिन्ह लगाए गए और ना ही कोई अन्य व्यवस्था की गई है।

 

 ऐसे में यहां से गुजरने वाले राहगीरों और इस मार्ग पर निवासरत रहवासियों की यह खुदी हुई रोड़ परेशानी का सबब बन रही है जहां आए दिन हादसे हो रहे है तो दूसरी ओर धूल मिट्टी के कारण भी आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस थीम रोड़ निर्माण का कार्य शीघ्र कराने को लेकर स्थानीय रहवासियों ने जिला प्रशासन व माननीय मंत्री से गुहार लगाई है कि वह शीघ्र इस रोड़ का निर्माण कार्य प्रारंभ कराऐं ताकि रहवासियों की परेशानी का समाधान हो सके।


नया पेज पुराने