फर्जी वाड़ा करने वाले एमपी ऑनलाइन सेंटरों पर हो धारा 420 की कार्यवाही: अभाविप / Shivpuri News

शिवपुरी। पीजी महाविद्यालय के विद्यार्थियों की फर्जी रसीदें काटने वाले ऑनलाइन सेंटरों के विरुद्ध धारा 420 की कार्यवाही कराने की मांग को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। पीजी कॉलेज के अध्यक्ष अभिषेक सिंह चौहान ने बताया कि महाविद्यालय के सामने स्थित पीतांबर कंप्यूटर सेंटर तथा अन्य कंप्यूटर सेंटरों ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों की फर्जी प्रवेश रसीदें बनाकर विद्यार्थियों के साथ धोखाधड़ी की है। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर सभी प्रवेश रसीदो की जांच करने व जाँच मे जिन कंप्यूटर सेंटरों की रसीदें फर्जी निकले उन सभी कंप्यूटर सेंटरों के विरुद्ध धारा 420 की कार्यवाही करने की मांग की। ज्ञापन मे फर्जीवाड़ा वाले सभी सेंटरों के एमपी ऑनलाइन के रजिस्ट्रेशन भी निरस्त करने की मांग की।
 
चौहान ने आगे बताया कि पिछले वर्ष में कंप्यूटर सेंटर द्वारा महाविद्यालय के विद्यार्थियों की फर्जी रसीद काटी गई थी जिन पर विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपकर कंप्यूटर सेंटरों पर कार्यवाही कराई थी लेकिन कंप्यूटर सेंटर कार्यवाही होने के बाद भी विद्यार्थियों की फर्जी रसीदें बना कर दे रहे है जिस से विद्यार्थियों को लगता है उनकी फीस जमा हो गई है लेकिन उनकी फीस महाविद्यालय में जमा नहीं होती है जिससे भी विद्यार्थी परीक्षाएं देने से वंचित रह जाते हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय प्राचार्य को सात दिवस के भीतर कार्यवाही करने की मांग की है कार्यवाही ना होने पर विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेगी जिसके लिए पूर्ण रूप से महाविद्यालय प्रशासन  जिम्मेदार होगा।
 
ज्ञापन के दौरान मुख्य रूप से विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक मयंक राठौर, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य आदित्य पाठक, दीपा जाटव, प्रदुमन गोस्वामी,देवेश धानुक,अविनाश समाधिया, सचिन सारस्वत,अभिषेक चौहान, किशन नायक, पीयूष शर्मा, यश भारद्वाज, योगेश सेन, अनिरुद्ध दुबे, विक्की जैन के साथ साथ आधा सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

नया पेज पुराने