पटेल पार्क देखकर कलेक्टर बोले- अद्भुत कॉलोनीवासियों को साधुवाद / Shivpuri News


-पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर ने किया पटेल पार्क का भ्रमण, साफ, सफाई और व्यवस्था को सराहा


शिवपुरी। शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल बसंत पंचमी के दिन नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 31 में स्थित पटेल पार्क का भ्रमण करने पहुंचे। पार्क में घुसते ही कलेक्टर बोले- अद्भुत है यह पार्क, कॉलोनीवासियों को साधुवाद। उल्लेखनीय है कि आज बसंत पंचमी के दिन पटेल पार्क में नगर पालिका शिवपुरी और पटेल पार्क विकास समिति के तत्वाधान में नेकी की दरिया का शुभारंभ इन्हीं के करकमलों से होना था, लेकिन अचानक बसंत पंचमी के दिन सुबह के वक्त सीधी में हुए बस हादसे के कारण उन्होंने इस कार्यक्रम का समारोहपूर्वक लोकार्पण करने की मनाही कर दी और कहा कि अब वे सिर्फ पार्क भ्रमण को आएंगे। निर्धारित समय सायं 4:30 पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पटेल पार्क पहुंचे जहां उन्होंने पटेल पार्क का भ्रमण किया। दोनों ही अधिकारीद्वय पहली बार पटेल पार्क आए थे, सो यहां की व्यवस्थाएं देख आश्चर्यचकित रह गए। न तो उन्हें यह कल्पना थी कि यह पार्क इतना बड़ा होगा और न ही उन्हें ऐसा आभास था कि यह इतना हरा-भरा और साफ-स्वच्छ होगा। इसलिए वह यहां की व्यवस्थाएं बोल उठे कि यह पार्क तो न सिर्फ अद्भुत है, बल्कि बहुत सुंदर भी। 


अधिकारीद्वय ने पटेल पार्क विकास समिति के सदस्यों के साथ-साथ कॉलोनीवासियों को भी इस पार्क को साफ, स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए साधुवाद दिया। अधिकारीद्वय के साथ वरिष्ठ पत्रकार आलोक इंदौरिया, लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के समस्त सदस्यगण एवं रोटरी क्लब के कई पदाधिकारी एवं सदस्यगण भी मौजूद थे। पटेल पार्क विकास समिति के संरक्षक अशोक अग्रवाल ने सभी अतिथियों को पटेल पार्क का क्रमश: निरीक्षण कराया। सर्वप्रथम उन्होंने पटेल पार्क में प्रवेशद्वार पर निर्मित अशोक वाटिका दिखाई जिसे अशोक वाटिका की तर्ज पर बनाया गया है। यहां बच्चों को आकर्षित करने के लिए खरगोश, बतख, कबूतर के साथ-साथ गिनीपिग भी रखी गईं हैं। साथ ही रंगबिरंगी चिडिय़ा बच्चों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। इसी दौरान उन्होंने पटेल पार्क में लगे फुब्बारे, सवरी वाटिका, क्षीर सागर में विष्णु भगवान, एक्युप्रेशर ट्रेक सहित चिल्ड्रन जोन का निरीक्षण कराया। श्री अग्रवाल ने उन्हें यह भी बताया कि यहां जो हरियाली है वह आसपास रहने वाले लोगों के साथ-साथ विभिन्न समाजसेवी संगठनों की देन है। पटेल पार्क की व्यवस्थाएं व साफ सफाई देख सभी अतिथिगण काफी प्रसन्न नजर आए। अंत में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नेकी की दरिया को भी देखा और वहां की गई व्यवस्थाओं को न सिर्फ सराहा, बल्कि कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। वहीं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने भी यहां की व्यवस्थाओं को सराहते हुए कहा कि वे यह पार्क और यहां की व्यवस्थाओं को देखकर चकित हैं। इस दौरान कलेक्टर ने पटेल पार्क विकास समिति की बुजुर्ग मण्डली से चर्चा कर उन्हें इस पार्क के सुंदर रखरखाव के लिए साधुवाद दिया।
बॉक्स
सादगीपूर्ण तरीके से किया गया नेकी की दरिया का शुभारंभ

बसंत पंचमी के सुबह-सुबह मध्यप्रदेश के सीधी में हुए बस हादसे के कारण पटेल पार्क में समारोहपूर्वक शुरू की जाने वाली नेकी की दरिया के कार्यक्रम को पटेल पार्क विकास समिति ने सादगीपूर्ण तरीके से करने का निर्णय लिया। जिसके तहत कार्यक्रम अत्यंत सादगीपूर्ण तरीके से संपन्न कराया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी आलोक इंदौरिया थे वहीं अध्यक्षता नागरिक बैंक चेयरमैन एवं समाजसेवी पवन जैन ने की। वहीं लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन और रोटरी क्लब शिवपुरी के अध्यक्ष जिनेश जैन ने विशिष्ठ आतिथ्य की भूमिका निभाई। 

 


इंदौरिया ने अपना उद्बोधन देते हुए पटेल पार्क विकास समिति के संरक्षक अशोक अग्रवाल और उनके सहयोगियों द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं को न सिर्फ सराहा, बल्कि अपनी संस्था की ओर से समिति संरक्षक अशोक अग्रवाल का शॉल, श्रीफल से सम्मान भी किया। नेकी की दरिया में जहां शिवपुरीवासियों ने बढ़चढक़र उनके स्वयं के लिए अनुपयोगी एवं जरूरतमंदों के लिए उपयोग में आ सकने वाली सामग्री भेंट की। वहीं लायंस क्लब शिवपुरी साउथ ने चिकित्सीय जांच में काम आने वाली सामग्री के अलावा तमाम वस्त्र एवं अन्य जरूरत की सामग्री भेंट की। इस कार्यक्रम के अंत में सीधी बस हादसे में असमय काल कवलित हुए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनिट का मौन रखा गया।

जरूरतमंद बच्चे को भेंट की साइकिल

पटेल पार्क घूमने आने वाले एक जरूरतमंद छोटे बच्चे की साइकिल विगत दिनों पटेल पार्क के बाहर से गुम हो गई थी। बच्चे के परिवार की माली हालत को ध्यान में रखते हुए पटेल पार्क विकास समिति की ओर से उस बच्चे को एक नई साइकिल भेंट की गई। पटेल पार्क के ्रसंरक्षक सदस्यों में से एक श्री लेखी जी द्वारा पटेल पार्क हॉल के बाहर के टीनशेड बरामदे में पंखे लगाने के लिए पटेल पार्क विकास समिति को 5100 रूपए भेंट किए गए।

नया पेज पुराने