सुरवाया में हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार / Shivpuri News

शिवपुरी। सुरवाया क्षेत्र में अमोला घाटी पुलिया के नीचे खाई मे एक अज्ञात पुरूष का शव मिलने पर थाना सुरवाया में मर्ग कायम कर जाँच में लिया गया। मर्ग जाँच एवं घटनास्थल के प्रथम दृष्टयान से उक्त अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान से मारने की नियत से सिर मे पीछे की तरफ चोट पहुंचाने से होना प्रतीत होने से अप.क्र. 08/2021 धारा 302 आई.पी.सी का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

विवेचना के दौरान अज्ञात मृतक के शव की शिनाख्ती करने के लिये लगातार प्रयास किया गया। थाना भौती क्षेत्र के ग्राम बामौर डामरौन निवासी श्रीपत पाल पुत्र नरायणजू पाल उम्र 68 साल के गुमने की सूचना मिलने पर श्रीपत पाल के परिजनों को शिनाख्ती हेतु थाना परिसर में बुलाकर शिनाख्ती का प्रयास मृतक के जप्त शुदा कपड़े एव जूतो को दिखाकर कराया गया, लेकिन मृतक के नजदीकी परिजन एवं रिश्तेदार पहचान करने से इंकार करते रहे। मृतक के कपड़े एवं जूते की पहचान कराने मृतक के गाँव बामौर डामरौन लेकर पहुचे तो गाँव वालों एवं मृतक के कपड़े सिलने वाले टेलर ने मृतक की कमीज को पहचान लिया। उक्त कमीज को टेलर के द्वारा सिला गया था। इस प्रकार अज्ञात मृतक की शिनाख्ती श्रीपत पाल पुत्र नरायणजू पाल उम्र 68 साल निवासी ग्राम बामौर डामरौन थाना भौती के रूप में होने से अज्ञात आरोपियो की तलाश किया गया तो साक्षी की पूछताछ एवं तकनीकी साक्ष्यों की सहायता से मृतक की हत्या मृतक के परिजनो द्वारा करना पता चला। जिस पर से दो परिजनों को थाने लाकर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उन्होने अपने एक मित्र के साथ मिलकर उक्त हत्या की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, बाद तीनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी घटना स्थल से एवं दो मोटरसायकल उनके घरों से बरामद की गई। 

अज्ञात मृतक की शिनाख्ती एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सुरवाया उनि दीप्ती तोमर, प्र.आर सुकल सिह मरावी, मुनेन्द्र सिह भदौरिया, आर अवतार सिंह, रविन्द्र बुन्देला, रवि कन्नौजी ,अभय सिह एवं आर. चालक प्रकाश अवास्या की सराहनीय भूमिका रही।
नया पेज पुराने