एमएमएमवीवाय के तहत पॉलीटेक्निक के छात्रों के लिए भी बनेगी नीति / Shivpuri News

 शिवपुरी/ तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना का लाभ पॉलीटेक्निक के बच्चों को भी मिले। इसके लिए नीति तैयार की जाएगी और मुख्यमंत्री चौहान के समक्ष श्वेत पत्र प्रस्तुत किया जायेगा। सिंधिया बुधवार को गोविन्दपुरा आईटीआई में मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना की समीक्षा कर रही थी।


मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि छात्रवृत्ति सेल में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी पूरी ईमानदारी, जिम्मेदारी और संवेदनशीलता से अपने कर्त्तव्य को निभाएँ। बच्चों से समन्वय स्थापित कर उन्हें आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराएँ। उन्होंने छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा भी की। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि बच्चों को दी जा रही छात्रवृत्ति एवं छात्रवृत्ति से वंचित बच्चों का डाटा एनालिसिस कर एक सप्ताह में जानकारी प्रस्तुत की जाए।


पर्यावरण की रक्षा करें, पेड़ न काटें
तकनीकी शिक्षा मंत्री सिंधिया गोविंदपुरा स्थित आईटीआई पहुँचकर परिसर का निरीक्षण किया। परिसर में कटे पेड़ा देखकर उन्होंने आईटीआई के प्रचार्य पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह शिक्षण संस्थान है। यहाँ बच्चों को स्वस्थ और स्वच्छ वातावरण मिले, यह हम सबका प्रयास होना चाहिए। सभी मिलकर पर्यावरण की रक्षा करें और परिसर को स्वच्छ बनाये। उन्होंने पौधरोपण और उनकी सुरक्षा के निर्देश भी दिये। इस अवसर पर संचालक रोजगार षणमुख प्रिया मिश्रा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर जीएसपी
हरजिंदर सिंह उपस्थित थे।

नया पेज पुराने