40 फीसद शहरी आबादी के साथ 60 फीसद ग्रामीणों को ध्यान में रखकर बनाया है बजटः कुशवाह / Shivpuri News

 

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने केंद्रीय बजट पर दी जानकारी

शिवपुरी। कांग्रेस शासन में बिना कमीशन के निर्माण कार्यों के लिए बजट नहीं मिलता था जबकि भाजपा सरकार ने यह व्यवस्था बनाई है कि प्रत्येक नगरीय निकाय को आबादी के हिसाब से बजट दिया गया। केंद्रीय बजट 40 प्रतिशत देश की शहरी आबादी के लिए तो अच्छा है ही साथ ही 60 प्रतिशत ग्रामीण आबादी के लिए बहुत ही अच्छा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार शुरुआत से ही किसानों की आय दोगुनी कैसे हो सकती है इस पर कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया है कि एमएसपी है और हमेशा रहेगी। यह बात भाजपा के प्रदेश महामंत्री महन कुशवाह ने गुरुवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। वे केंद्र सरकार के बजट के बारे में जानकारी दे रहे थे।

कुशवाह ने कहा कि सरकार ने कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ की घोषणा की है। यदि जरूरत पड़ी तो कोरोना महामारी के लिए और बजट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भोपाल में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए भी सरकार ने बजट दिया है। बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। इस दौरान शिवपुरी की स्थानीय समस्याओं पर उन्होंने कहा कि यदि किसी भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो पार्टी उस पर जांच कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजू बाथम, उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमेंद्र सोनू बिरथरे, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मुन्नाालाल कुशवाह, पुरानी शिवपुरी मंडल अध्यक्ष केपी परमार भी मौजूद थे।

अब शहर में नहीं दिखाई देते टैंकर

राजू बाथम ने कहा कि पहले की तुलना में शिवपुरी में विकास हुआ है। पहले पानी की समस्या थी, लेकिन अब आपको कॉलोनियों में पानी के टैंकर दौड़ते हुए दिखाई नहीं देंगे, क्योंकि समस्या कम हुई है। राजू बाथम ने कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे किसान रामेश्वर रातव के संबंध में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से भी चर्चा की।

नया पेज पुराने