पटेल पार्क में ‘‘नेकी-की-दरिया’’ कार्यक्रम का शुभारंभ 16 को / Shivpuri News

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह होंगे मुख्य अतिथि
बसंत पंचती के दिन होगा विधिवत शुभारंभ

शिवपुरी। ‘‘नेकी कर दरिया में डाल’’ यह एक प्रसिद्ध कहावत है, इसका अर्थ है कि लोगों को साफ और स्वच्छ मन से मदद कर बदले में किसी प्रकार की अपेक्षा नहीं करना। इसी कहावत को चरितार्थ करने के लिए नगरपालिका क्षेत्र शिवपुरी के वार्ड 31 में स्थित पटेल पार्क में आगामी 16 फरवरी बसन्त पंचमी को सायं 4.30 बजे नेकी की दरिया शुरू की जा रही है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिले के कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसपी राजेश सिंह चन्देल करेंगे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में जिले के वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी आलोक एम इंदौरिया मौजूद रहेंगे।  


यह जानकारी देते हुए पटेल पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल ने बताया कि अगर आपके घर में पुराने पहनने, ओढ़ने, बिछाने के कपड़े, किताबें, खिलौना, बर्तन एवं दवाइयां, क्रॉकरी, जूते चप्पल, फर्नीचर आदि जो भी है, जिसका आप उपयोग नहीं कर रहे हैं और वह शहर के जरूरतमंदों के काम आ सके ऐसे सामान को च्नेकी की दरिया में डाल  दीजिए। यहां से जरूरतमंद आकर खुद इन्हें ले जाएंगे। यहां जरूरतमंद आकर अपनी जरूरत के हिसाब से कोई भी सामान ले सकता है। नेकी की यह दरिया उन लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यतीत कर रहे हैं, अपने स्वाभिमान के कारण किसी के सामने हाथ नहीं फैलाते।


अशोक अग्रवाल ने अपील की है कि आप बन सकते है ऐसे लोगों के लिए एक सहारा। यदि आप करना चाहते है किसी भी प्रकार से मदद तो कृपया सामग्री पटेल पार्क पहुँचाये,यदि आप अपनी संस्था अथवा स्वयं से नई सामग्री भी देना चाहते है तो भी आपका स्वागत है। इस नेकी की दरिया का विधिवत शुभारंभ 16 फरवरी वसन्त पंचमी को सायं 4.30 बजे किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति या संस्था नेकी की दरिया हेतु कुद सामग्री देना चाहती है और वर आने में असमर्थ हें तो वे हमारे मोबाइल नम्बर 9406589561 अथवा 9630091861 पर काल कर दें, हम स्वयं सामग्री उनके यहां से प्राप्त कर लेंगे।

नया पेज पुराने