सफाईकर्मी धर्मेंद्र को लगा पहला टीका / Shivpuri News

 

जिले में हुआ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ


शिवपुरी।
पूरे देश के साथ ही शिवपुरी जिले में भी देशव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। 16 जनवरी को शुरू हुए इस अभियान का पहला टीका जिला चिकित्सालय में पदस्थ सफाईकर्मी धर्मेंद्र खरे को लगाया गया। इसके बाद सीएमएओ डॉ एएल शर्मा और मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अक्षय निगम ने टीका लगवाया।
जिला अस्पताल में शासन के दिशा निर्देशानुसार और प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई थी। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से हुआ जिसका लाइव प्रसारण सभी ने देखा। इस दौरान जिला चिकित्सालय के कक्ष में विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी, जिला अध्यक्ष श्री राजू बाथम, पूर्व विधायक श्री प्रहलाद भारती, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ अक्षय निगम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा, सिविल सर्जन डॉ.पी.के.खरे, टीकाकरण अधिकारी डाॅ.संजय ऋषीश्वर सहित चिकित्सालय का स्टाफ उपस्थित था।


जिला चिकित्सालय के साथ ही अन्य दो केंद्रों पर भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतनवाड़ा और मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था की गई थी यहां पर भी चिन्हित स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान के शुभारंभ अवसर पर जिला चिकित्सालय में उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज वैक्सीनेशन के लिए देशव्यापी अभियान की शुरुआत की गई है। आगे भी विभिन्न चरणों में वैक्सीन लगाई जाएगी। यह पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। सभी आमजन किसी भी प्रकार की भ्रामक जानकारी पर विश्वास न करें और भ्रामक जानकारी का प्रचार प्रसार ना करें।

नया पेज पुराने