दबंगों से परेशान मितलोनी के आदिवासियों ने लगाई एसपी से गुहार / Shivpuri News


शिबपुरी। उपचुनाव के समय  आदिवासियों के हितार्थ उनके मत हासिल करने के लिए सत्ताधारी दल के नेताओं ने उनको शोषण दमन और अत्याचार से बचाने के तमाम वादे किए थे। भोला भाला सहरिया समाज नेताओं  चिकनी चुपड़ी बातों में आकर इन्हें अपने मत का आशीर्वाद प्रदान कर बैठा उसके बाद से आज  पूरे जिले में आदिवासियों की शामत आई हुई है ।यहां से वहां हाथ में आवेदन पकड़े सहरिया आदिवासी दफ्तरों के चक्कर लगा लगा कर थक चुके लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है आज फिर सुरवाया थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले  डूब प्रभावित डोडा घाट के आदिवासियों की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को की गई है ।


ग्राम मितलोनी के आदिवासियों ने पुलिस अधीक्षक को सौंपे एक शिकायती आवेदन में बताया कि सुरवाया थाना क्षेत्र के डोडाघाट में हमारी जमीन है कई वर्षों से हम आदिवासी वहां खेती करके अपनी आजीविका चला रहे हैं।  हम सिंचाई विभाग से बाकायदा रसीद कटवा कर फसल करते हैं एवं कुछ भूमि वन विभाग की है जिसमें 23 नवंबर 15 को गांव के लोगों ने आपस में बंटवारा किया था आदिवासियों ने बताया कि गत दिवस  दबंग  बलवीर पुत्र मनु सिसोदिया देवेंद्र पुत्र बलवीर कुलदीप पुत्र बलबीर द्वारा जबरदस्ती हमारी गरीब आदिवासियों की जमीन पर कब्जा कर लिया और गेहूं की फसल बो दी है हमारे कहने पर लोग हमें जान से मारने की धमकी देते हैं और कहते हैं कि तुम इस जमीन को छोड़कर चले जाओ अन्यथा तुम्हें जिंदा नहीं छोड़ेंगे आदिवासियों ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है की उन्हें शीघ्र न्याय दिलाया जाए।


सहरिया क्रांति के अमरसिंह, नंदराम आदिवासी ने बताया कि यदि उक्त जमीन पर दबंगो का कब्जा हो गया तो हम भूखों मरने विवश हो जाएंगे क्योंकि हम पर आजीविका का ओर कोई साधन नही है।


नया पेज पुराने