आशा कार्यकर्ता के पति ने प्रसूता का गलत बीपी मापा, पर्चा बनाकर रैफर कर दिया / Shivpuri News



शिवपुरी / सतनवाड़ा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) गोपालपुर पहुंची प्रसूता का आशा कार्यकर्ता के पति ने गलत बीपी माप दिया और खुद ही पर्चा बनाकर सामुदायिक अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। एंबुलेंस के ईएनटी ने बीपी मापा तो सामान्य निकला। पीएचसी पर नहीं होने पर एएनएम ने फोन पर खुद के रास्ते में होने का बहाना बना दिया।

जानकारी के मुताबिक प्रसूता निर्मला पत्नी रामनिवासी परिहार निवासी पाडरखेड़ा को परिजन डिलीवरी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालपुर लेकर पहुंचे। गुरुवार की सुबह 6.45 बजे पहुंचने पर यहां एएनएम नहीं थी। आशा कार्यकर्ता की जगह उनके पति मौजूद थे, जिसने प्रसूता का हाई बीपी बताकर 7:15 बजे रैफर पर्चा बना दिया। सूचना पर एंबुलेंस मौके पर पहुंची। ईएनटी राहुल राजावत ने पहुंचकर प्रसूता का बीपी फिर से मापा तो सामान्य निकला।

एएनएम से फोन पर चर्चा की तो उन्होंने स्वयं को रास्ते में होना बताया। बाद में एंबुलेंस से प्रसूता को सतनवाड़ा अस्पताल लाकर भर्ती कराया। वहीं एएनएम कृष्णा कबीर का कहना है कि स्वास्थ्य खराब होने की वजह से शिवपुरी शहर आ गई थी। आशा कार्यकर्ता ने प्रसूता को रैफर किया था। ईएनटी का फोन आया, तब मैं रास्ते में थी और मुढखेड़ा तक पहुंच गई थी। बल्कि एंबुलेंस वाला ही खुद लेट लाइन जच्चा को लेने नहीं जाता इसलिए उसने मेरी ऑडियो वायरल कर दी।

नया पेज पुराने