चीतल का शिकार करने वाले आरोपित को पकड़ा / Shivpuri News

नेशनल पार्क के अंदर गोली चलने की सूचना पर पहुंची थी टीम

 
शिवपुरी। माधव नेशनल पार्क के अंदर बलारपुर क्षेत्र में सोमवार को गोली चलने की आवाज सुनकर रेंजर टीम लेकर पहुंचे। तालाब के पास एक शिकारी बंदूक लेकर चीतलों के झुंड के पीछे भाग रहा था। पकड़ने की कोशिश की तो शिकारी ने टीम पर बंदूक तान दी। हालांकि घेराबंदी करके शिकारी को धर दबोचा और पकड़कर ले आए।
जानकारी के मुताबिक माधव नेशनल पार्क शिवपुरी के पूर्व परिक्षेत्र के वन परिक्षेत्र अधिकारी सुरेश शर्मा टीम के साथ सोमवार की शाम 4 बजे बलारपुर बीट में भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान गोली चलने की आवाज सुनाई दी। तालाब की तरफ जाकर देखा तो चीतलों के झुंड के पीछे एक व्यक्ति बंदूक लेकर दौड़ रहा था। शिकारी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की तो उसने रेंजर व टीम पर बंदूक तान दी, लेकिन शिकारी को पकड़ लिया। शिकारी ने अपना नाम अजब सिंह पुत्र चंदनसिंह मोगिया निवासी न्यू बलारपुर बताया है।


बंदूक सहित बारूद, छर्रे आदि सामान जब्त किया


 

शिकारी अजबसिंह मोगिया के कब्जे से एक बंदूक, बारूद, चाकू, गोली के छर्रे और पोटाश, कारतूस के साथ कमर बेल्ट जब्त किया है। बताया जा रहा है कि यह शिकारी पहले भी वन्य प्राणियों का शिकार करते हुए पकड़ा जा चुका है। मंगलवार को लिखित सूचना देकर मुकदमा दर्ज कराने की बात अधिकारी कह रहे हैं।

नया पेज पुराने