अवैध उत्खनन रोकने गए रेंजर व वनकर्मियों पर चढ़ा दिया ट्रेक्टर, बाल-बाल बचे / Pohari News

file photo
पोहरी।  वन परिक्षेत्र की सब रेंज पोहरी के जंगल में अवैध पत्थर उत्खनने रोकने गए प्रशिक्षु रेंजर व दो वनकर्मियों को माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की। झूमाझटकी करके माफिया मौके पर ही पत्थर खाली करके ट्रैक्टर-ट्रॉली भगाकर ले गया, लेकिन भागते वक्त ट्रॉली का डाला टूटकर गिर गया। पोहरी पुलिस थाने में शासकीय कार्य में बाधा ने मारपीट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक वन परिक्षेत्र पोहरी की सब रेंज पोहरी में प्रशिक्षु रेंजर अतुल सिंह बघेल उड़नदस्ता गाड़ी से वनकर्मी अभिषेक जैन व बुर्धा के संग भ्रमण पर गए थे। डांगवर्वे के जंगल से पत्थर उत्खनन कर परिवहन करते हुए ट्रैक्टर मिला। ट्रैक्टर रोकने का प्रयास किया तो उड़नदस्ता के प्रशिक्षु रेंजर व वनकर्मियों को कुचलने का प्रयास किया।

इसके बाद माफिया ने झूमाझटकी की और ट्रॉली के सारे पत्थर मौके पर खाली करके ट्रैक्टर भगा ले गए। भागते समय ट्रॉली का डाला टूटकर नीचे गिर गया है। घटना के बाद प्रशिक्षु रेंजर की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात माफिया के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना में भटनावर के पप्पू कुशवाह का नाम बताया जा रहा है।

आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है

सब रेंजर पोहरी के डांगवर्वे के जंगल में उड़नदस्ता को भ्रमण के दौरान अवैध पत्थर उत्खनन करते हुए कुछ लोग मिले थे। प्रशिक्षु रेंजर व वनकर्मियों को ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। झूमाझटकी करके मौके पर पत्थर खाली करके ट्रैक्टर-ट्रॉली भगा ले गए हैं। पुलिस थाने में केस दर्ज करा दिया है। हम भी अवैध उत्खन न का केस दर्ज कर रहे हैं।

-केपीएस धाकड़, रेंजर, वन परिक्षेत्र पोहरी

नया पेज पुराने