मंदिर भूमि पर किए गए कब्जे के विरोध में तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन / Narwar News

नरवर। नगर के वार्ड क्रमांक 9 नरवर करैरा रोड पर स्थित ग्राम मुबारिकपुर के मजरा पोहा स्थित प्राचीन खैरू वाले हनुमान मंदिर की शासकीय जमीन पर पटवारी द्वारा कराए गए अतिक्रमण के विरोध में ग्रामीणों ने गत दिवस रुचि अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने मांग की कि उक्त मंदिर की जमीन से अतिक्रमण को हटाया जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

अपनी मांग को लेकर तहसीलदार को सौंपे गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि खैरू वाले हनुमान मंदिर की शासकीय सर्वे नं 811 व 810/1 के रकबा लगभग 3 बीघा जमीन है। जिस पर ग्राम पटवारी ने गांव के प्रभावशाली माफिया के साथ साठगांठ कर उक्त शासकीय भूमि पर कब्जा करा दिया है। अतिक्रमण को जुर्माने की रसीद देकर उसके हित में पट्टा कराने के आश्वासन के साथ दिया है। 


पटवारी द्वारा साठगांठ कर मंदिर की शासकीय जमीन पर किए गए कब्जे की खबर से मंदिर ट्रस्ट कमेटी के लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि ग्राम पटवारी ने एंटी माफिया मुहिम को अंगूठा दिखाते हुए माफिया हित में कार्य किया है। ज्ञापन देने वालों में जसवंत सिंह, हरप्रसाद, परमहंस, हरीशंकर, नारायण सिंह, नंदकिशोर, हरनामसिंह, केशव, दिनेश शर्मा, अजय भार्गव, अरविंद भार्गव, लक्ष्मण मौजपुरिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे। बताया जाता है कि ग्रामीणों की मांग पर तहसीलदार नरवर व थाना प्रभारी नरवर ने राजस्व विभाग द्वारा मांग किए जाने पर विवादित भूमि के सीमाकंन व शासन की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए पुलिस का सहयोग प्रदान करने की बात कही है।

नया पेज पुराने