ग्वालियर: कोरोना काल में जजमानों और शहरवासियों की दीर्घायु के लिए ग्वालियर में किन्नर समाज ने कलश यात्रा निकाली / Gwalior News


ग्वालियर। 29.01.2021 / ग्वालियर कोरोनावायरस की रोकथाम को लेकर जहां एक ओर सरकार से लेकर प्रशासन तक जी जान से लगा हुआ है, तो वही इस वायरस से निजात पाने के लिए अब आस्था का भी सहारा लिया जा रहा है। ऐसा ही नजारा ग्वालियर में देखने को मिला है। जहां प्रदेशभर से आए किन्नर समुदाय के लोगों ने कोरोनावायरस से मुक्ति दिलाने के लिए 4 दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया है। जिसमें कई जिलों के किन्नर शामिल हुए हैं। जो मिलकर कोरोना वायरस के खत्म होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।


देशभर में कोरोनावायरस अपना आतंक मचा रहा है। ऐसे में कहीं इसकी रोकथाम के लिए भगवान से प्रार्थना की जा रही है, तो कहीं यज्ञ किए जा रहे हैं। ऐसे में अब किन्नर समाज कोरोनावायरस से बचाव के लिए प्रार्थना कर रहा है। जिसके तहत उन्होंने इकट्ठा होकर 4 दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया है। जिस में वे प्रदेशभर से आए अपने किन्नर साथियों के साथ मिलकर लोगों को इस वायरस के कहर से  बचाने के लिए प्रार्थना कर रहे है। इस क्रम में एक दिन हवन कार्यक्रम रखा गया ,तो दूसरे दिन रात भर जागकर जागरण किया गया, तो अब कलश यात्रा निकाली गई है। इस कलश यात्रा को मुरार के बारादरी चौराहे से नाचते गाते हुए किन्नरों ने निकाला था, जिसे गिर्राज जी मंदिर पर पहुंचकर भगवान को घंटा चढ़ा कर समाप्त किया गया और भगवान से प्रार्थना की गई,कि देश में कोरोनावायरस का आतंक खत्म हो जाए और सुख शांति अमन बना रहे।
नया पेज पुराने