1.89 करोड रुपए की लागत से शिवपुरी रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प : मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से मिले डीआरएम बोरवणकर / Shivpuri News

 

शिवपुरी/ शिवपुरी रेलवे स्टेशन को अब अत्याधुनिक एवं नए स्वरूप में लाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। शुक्रवार को तकनीकी शिक्षा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से डीआरएम से उदय बोरवणकर ने मुलाकात कर निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी दी।


श्रीमती सिंधिया ने बताया है कि शिवपुरी में पिछली बार रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार का कार्य 1990 में हुआ था। केंद्रीय खेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से इस संबंध में चर्चा के बाद उनके निर्देश पर अब शिवपुरी रेलवे स्टेशन की कायाकल्प का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस पर लगभग 189 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरा कार्य मार्च 2021 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। रेलवे स्टेशन आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस होगा। मुख्य द्वार पर खूबसूरत फव्वारा और खूबसूरत पार्क भी स्थापित किया जाएगा। इसके साथ ही प्लेटफार्म भी अत्याधुनिक बनेंगे। प्रवेश के लिए दो द्वार होंगे मुख्य द्वार इस तरह से बनाया जा रहा है इसमें चार पहिया वाहन भी ऊपर तक जा सकेंगे साथी दिव्यांगों के लिए भी अलग से व्यवस्था रहेगी। यहां पर दूधिया रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। श्रीमती सिंधिया ने श्री बोरवणकर से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने जीआरपी के लिए थाना आदि के संबंध में भी विस्तृत चर्चा की।

नया पेज पुराने