कोरोना कर्मचारियों पर भोपाल में हुए लाठीचार्ज के विरोध में शिवपुरी जिले के कोविड में लगे कर्मचारियों ने लिया अवकाश / Shivpuri News

 5 दिसम्बर से कोविड कर्मचारी बैठेंगे धरना पर 

 

शिवपुरी। कोरोना महामारी के समय से ही प्रदेश भर में कोविड-19 के तहत भर्ती किए गए संविदा/ कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर, घर परिवार से दूर रहते हुए अपने चिकित्सकीय दायित्व का निर्वहन किया और फ्रंट लाइन पर आ कर कोरोना मरीजों ब प्रदेश की जनता की सेवा की। कई बार कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव भी हुए उसके उपरांत भी प्रदेश की जनता की सेवा में लग गए, कोविड 19 में लगे हुए कर्मचारियों एवं चिकित्सकों की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री भी कई बार कार्य की सराहना करते रहे है।


इसके विपरीत मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा एएनएम एवं फार्मासिस्ट को 1 दिसंबर से पद मुक्त करते हुए हटा दिया गया और पैरामेडिकल स्टाफ व चिकित्सकों को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए अस्थाई नियुक्ति का पत्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा दिया गया है ।


जब यह कर्मचारी भोपाल में शांतिपूर्वक एवं नियम अनुसार परमिशन लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे उसके बावजूद भी पुलिस एवं प्रशासन उन पर लाठीचार्ज किया यहां तक की लड़कियों व महिलाओं को भी पुलिस ने अपना निशाना बनाया। इस घटना के विरोध में शिवपुरी जिले के कोविड-19 के तहत लगे हुए संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने आज जिले में विरोध स्वरूप कार्य से अवकाश लिया इसका ज्ञापन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री एल शर्मा, सिविल सर्जन कार्यालय जिलाधीश महोदय के पास अपनी बात रखी और मांग करते हुए कहा कि कोविड-19 कार्यरत चिकित्सक एवं समस्त कर्मचारियों का अस्थाई अनुबंध खत्म कर स्थाई या संविदा में संविलियन करना, कोरोना वरियर्स चिकित्सक एवं कर्मचारी की मृत्यु होने पर परिवार के एक सदस्य को नियुक्ति देना, कोरोनावरियर्स का ₹50 लाख बीमा में सम्मिलित किया जाए।


मुख्यमंत्री सभी मांगों को स्वीकार करते हुए स्थाई या संविदा नियुक्ति प्रदान करें इन्हीं मांगों का मांग पत्र भी दिया गया इसके साथ ही कोविड 19 के तहत कर्मचारियों ने 5 दिसंबर से शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन के लिए जिलाधीश महोदय एवं एसडीएम महोदय को भी अनुमति के लिए आवेदन दिया है इस विरोध प्रदर्शन में पैरामेडिकल स्टाफ जिले के सभी ब्लॉक फील्ड कोबिट कमांड सेंटर आदि उपस्थित होकर सम्मिलित हुए।

नया पेज पुराने