सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें-कलेक्टर / Shivpuri News


शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन, टीएल पत्र और विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की लगातार मॉनिटरिंग करें। शिकायतों को प्रतिदिन स्वयं देखें और शिकायतकर्ता से बात भी करें । अधिक से अधिक शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण होना चाहिए।


उचित मूल्य की दुकानों पर बनवाएं आयुष्मान कार्ड

अभी स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अब उचित मूल्य दुकानों पर भी हितग्राही आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं। इसके लिए हितग्राही अपने क्षेत्र की राशन दुकान पर जाकर कार्ड बनवा सकते हैं।


किसान सम्मान निधि के हितग्राही पटवारी से संपर्क कर सत्यापन कराएं

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और सीएम किसान सम्मान निधि योजना के पात्र हितग्राही जिन्होंने पंजीयन कराया है। वह संबंधित क्षेत्र के पटवारी से संपर्क कर सत्यापन कराएं। हितग्राही फोटो के साथ पटवारी के पास पहुंचे। अभी जिले में सीएम किसान योजना में 90% किसानों का सत्यापन हुआ है। इसी प्रकार पीएम किसान योजना में लगभग 3700 किसान ऐसे हैं जिनके आधार कार्ड में गलती है, वह आधार केंद्रों पर जाकर सुधार कराएं और फ़ोटो के साथ पटवारी से संपर्क करें।


सभी पात्र हितग्राहियों को मिले स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में स्ट्रीट वेंडर योजना की समीक्षा की। स्ट्रीट वेंडर योजना ग्रामीण की समीक्षा करते हुए एनआरएलएम के परियोजना अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि सभी पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ मिलना चाहिए इसीलिए हितग्राहियों का पंजीयन कराएं।

नया पेज पुराने