स्वास्थ्य कर्मचारियों की लंबित मांगों का निराकरण निश्चित समयावधि में हो : भार्गव / Shivpuri News

  मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा मांगों के संदर्भ में सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन

 

शिवपुरी। मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के साथी कोरोना काल हो या फिर अपना कर्तव्य हर समय सेवा के लिए तत्पर रहते है और इन हालातों में स्वास्थ्यकर्मियों को उनके अधिकारी भी मिले यही प्रयास मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ करता है यही कारण है कि बीते कुछ समय से लंबित मांगें आज भी जस की तस है उन लंबित समस्याओं का निराकरण निश्चित समय सीमा हो तो यह स्वास्थ्यकर्मियों के लिए मनोबल प्रदान करने वाला कार्य होगा, हम मांग करते है जिला स्वास्थ्य विभाग से कि मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की लंबित मांगों केा निश्चित समयावधि में पूर्ण कर न्याय प्रदान करेगा। यहां अपनी मांगों की बात रखी मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव ने जो जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया डॉ.ए.एल.शर्मा को सौंपे गए ज्ञापन के समय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की ओर से लंबित मांगों के शीघ्र निराकरण की मांग कर रहे थे। इस अवसर पर लंबित मांगों से ओतप्रोत एक ज्ञापन भी स्वास्थ्य विभाग के मुखिया को सौंपा गया।


इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में महेन्द्र नारायण सिंह चौहान जिला सचिव, आमिर खान जिला कोषाध्यक्ष, अल्का श्रीवास्तव जिला कोषाध्यक्ष, प्रमोद कटारे संरक्षक, राजहेन्द्र शर्मा, प्रदेश सहसचिव बृजेन्द्र सिंह परिहार, अध्यक्ष जिला चिकित्सालय राजीव पुरोहित, उपाध्यक्ष रामस्वरूप श्रीवास्तव, विनोद कांटे एवं विनीता राजौरिया आदि मौजूद रहे। इन मांगों के निराकरण पर सीएमएचओ द्वारा उचित आश्वासन मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ को दिया गया है।


इन मांगों को लेकर सौंपा गया ज्ञापन

ज्ञापन में एन.सी.डी. प्रोग्राम में जिन एएनएम एवं सुपरवाईजर का वेतन रोका गया था उन सभी का एनसीडी कार्य की प्रोग्रेस के आधार पर वेतन मानदेय आहरण हेतु आदेश किया जावे, संविदा एएनएम मार्च 2018 में रेगुलर पद पर पदस्थ की गई थी उनका मार्च 2018 से ईपीएफ कटौत्रा की राशि एवं शासन द्वारा देय को जोड़कर भुगतान किया जावे, अभी संपूर्ण एएनएएम का भुगतान नहीं किया गया है। लंबित पेंशन प्रकरणों का हिताशीघ्र बनाकर पेंशन विभाग शिवपुरी में भेजा जावे एवं पेंशनर को देयकों का भुगतान हेतु तैयार कर भुगतान कराया जावे, जिन एएनएम एमपीडब्ल्यू द्वारा मार्च 2018 में लंबित मागों के विरूद्ध हड़ताल की गई थी 8 मार्च 18 से 16 मार्च 18 तक 10 दिवस की हड़ताल के समय का वेतन सीएचसी खनियाधाना का अभी तक लंबित है संपूर्ण नियमानुसार कार्यवाही कर स्थापना शाखा में है कृप्या स्वीकृत कर भुगतान किया जावे, नियमित एएनएम की परिवीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद निम्नानुसार उन्हें वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ अतिशीघ्र प्रदाय किया जावे, ट्रामा सेंटर में पदस्थ संविदा कर्मचारियों को 19 माह से बजट के अभाव में वेतन आवंटित नहीं किया गया है, वेतन भुगतान हेतु शासन को बजट मांग कर भुगतान कराया जावे आदि सहित 8 मांगें रखी गई जिनका निराकरण करने की मांग मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा की गई।

नया पेज पुराने