नई कार्यकारिणी गठन:वरिष्ठ नागरिकों के अनुभवों का लाभ लेकर हम हर स्तर पर सफलता पा सकते हैं: भारती / Shivpuri News

 

शिवपुरी। वरिष्ठ नागरिकों के अनुभवों का लाभ लेकर हम हर स्तर पर सफलता पा सकते हैं। क्योंकि लंबी आयु के साथ साथ उनके अनुभवों का बुजुर्गों पर इतना खजाना होता है कि यदि सही ढंग से उनका सदुपयोग कर लिया जाए तो फिर सफलता हर स्तर पर प्राप्त हो सकती है। यह बात पूर्व विधायक प्रहलाद भारती ने वरिष्ठ नागरिक परिसंघ जिला शिवपुरी की नई कार्यकारिणी गठन के अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।

प्रहलाद भारती ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक देश और समाज की प्रेरणा होते हैं। उनके द्वारा समाजहित में किए गए कार्य हमेशा समाज का मार्गदर्शन करते है। यहां जो उनका संगठन गठित हुआ है और इस संगठन की जो नई कार्यकारिणी बनी है। इसके सभी पदाधिकारी उर्जा से भरे हैं और हम सबको मिलकर इस मंच के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों की परेशानियों का सामूहिक हल निकालना चाहिए।

गुरु गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में आयोजित वरिष्ठ नागरिक परिसंघ की नवगठित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक में वरिष्ठ नागरिकों ने सुझाव दिए कि आज भी सेवानिवृत्तों को अपनी पेंशन और अन्य वेतन संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए परेशान होना पड़ता है।

हम सबका प्रयास यही रहता है कि विभागीय अधिकारियों से मिलकर उन वरिष्ठजनों की समस्याओं का समाधान करें। इस अवसर पर कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य अतिथि प्रहलाद भारती द्वारा भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्ज्वलन कर आयोजन का शुभारंभ किया।

इससे पहले संघ गीत का सामूहिक गायन किया गया। तदोपरांत परिसंघ के कार्य और दायित्वों के संबंध में परिसंघ के जिलाध्यक्ष सतीश माथुर द्वारा विस्तार से वरिष्ठ जनों के बीच चर्चा की गई। परिसंघ को गति प्रदान करने केएस राजपूत सहित अन्य वक्ताओं ने चर्चा कर प्रेरित किया।

अध्यक्षीय भाषण में शिवहरे जी द्वारा भारतीय मजदूर संघ और वरिष्ठ नागरिक संघ के समन्वय पर प्रकाश डाला।इस दौरान बैठक में आर एस महादुले, के एन श्रीवास्तव, श्रीवल्लभ श्रीवास्तव, कृष्णा चतुर्वेदी, रमेशचंद्र शर्मा, श्री वैस सहित अन्य वरिष्ठ नागरिकगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। अंत में जिला सचिव बी एन शर्मा द्वारा आभार व्यक्त किया गया। बैठक का संचालन कार्यकारिणी सदस्य रामहेत शर्मा द्वारा किया गया।

नया पेज पुराने