झांसी-बांद्रा सहित तीन ट्रेनों का रूट बदला:ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी पांच दिन के लिए की रद्द / Shivpuri News

 

िशवपुरी। अशोकनगर और गुना के बीच डबल रेल लाइन का काम चलने की वजह से ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन पांच दिन के लिए रद्द कर दी है। जबकि झांसी-बांद्रा सहित तीन ट्रेनों का रूट ही बदल दिया है। शिवपुरी होकर अभी चार ट्रेन चल रहीं थीं। लेकिन रेलवे द्वारा ग्वालियर-गुना ट्रैक पर ट्रेन रद्द कर देने की वजह से जिले के यात्री पूरी तरह प्रभावित रहेंगे।

रेलवे विभाग ने ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन को 25 से 29 दिसंबर के लिए रद्द कर दिया है। अब भोपाल जाने वाले यात्रियों को यात्रा के लिए रेल की जगह दूसरे साधनों से जाना पड़ेगा। इसके अलावा भिंड-रतलाम, ग्वालियर-पूना और झांसी-बांद्रा ट्रेन के रूट बदल दिए हैं।

यह तीनों ट्रेन 26 दिसंबर को झांसी-बीना और भोपाल होते हुए अपने गंतव्यों पर पहुंचेंगी। शिवपुरी से होकर अभी तक कुल चार ट्रेन चल रहीं थीं। लेकिन अशोकनगर और गुना के बीच डबल रेल लाइन का काम चल रहा है। इस वजह से ग्वालियर-गुना ट्रैक अब कोई भी यात्री ट्रेन कुछ दिनों के लिए नहीं चलेगी यदि डबल ट्रैक का काम जल्द पूरा होता है तो उक्त ट्रेनें वापस चालू हो जाएंगी।

एक ट्रेन रद्द हुई है और तीन का रूट बदला है

ग्वालियर-गुना ट्रैक पर चारों ट्रेनों में से ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी को 25 से 29 तक के लिए रद्द कर दिया है। जबकि तीन अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों को रूट झांसी-बीना कर दिया है। अशोकनगर-गुना के बीच डबल रेल लाइन का काम चलने की वजह से ट्रेनों प्रभावित हुईं हैं।

-उमेश कुमार मिश्रा, स्टेशन मास्टर, रेलवे स्टेशन शिवपुरी

नया पेज पुराने