गांधी पंप पर कलक्टर ने जनता को समर्पित किया सेनिटाइज स्टेशन / Shivpuri News

- गांधी पेट्रोल पंप के संचालक समीर गांधी ने कलक्टर अक्षय की पहल पर अपनी ओर से भेंट किया सेनिटाइज स्टेशन

- कोरोना से बचाव के लिए जारी #रोको टोको अभियान की एक और उपलब्धि


 

शिवपुरी। नगर के अति व्यस्ततम झांसी तिराहा के समीप स्थित गांधी पेट्रोल पंप के सामने सैनिटाइज स्टेशन की शुरुआत शनिवार की दोपहर कलक्टर अक्षय कुमार सिंह के हाथों से हो गई है। जिले में चलाए जा रहे # रोको टोको अभियान के क्रम में कोरोना से बचाव के लिए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की पहल पर यहां सैनिटाइज स्टेशन की स्थापना की गई है। गांधी पेट्रोल पंप के संचालक समीर गांधी ने अपनी ओर से यह सैनिटाइजर स्टेशन आवाम को समर्पित किया है। कलेक्टर की पहल पर उन्होंने इसे तैयार कराया और जनता को सैनिटाइज करने के लिए यहां टैंक की स्थापना की है। बता दें कि यहां से होकर जिले के कई स्थानों पर वाहनों का आना जाना होता है तो वहीं आसपास बैंक सहित मार्केट और आवागमन के बीच सैनिटाइज पॉइंट की आवश्यकता अनुभव की जा रही थी। जिसे देखते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नगर के व्यवसायियों से अपील की थी जिसमें सबसे पहले आगे आते हुए व्यवसाई और समाजसेवी समीर गांधी ने सैनिटाइजेशन सबसे पहले तैयार कराया और आज उसका विधिवत शुभारंभ अक्षय कुमार सिंह के हाथों हुआ।


कलेक्टर अक्षय कुमार ने कहा कि कोरोना के बीच इस तरह के सैनिटाइजेशन की उपयोगिता जहां महत्वपूर्ण है वही लोगों को हाथ धोने के लिए अभ्यास के तौर पर भी इसका इस्तेमाल करना चाहिए। हम जीवन में जितना साफ स्वच्छ रहेंगे उतना ही रोग और बीमारी हमसे दूर रहेंगी। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वह खुद को सुरक्षित रखें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने के लिए हाथों को लगातार सैनिटाइज करते रहें। साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


सब्जी मंडी पर भी लगेगा सैनिटाइजेशन स्टेशन

कार्यक्रम में मौजूद थोक सब्जी मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष इरशाद राइन ने कलक्टर की पहल पर अपनी ओर से लगाने की बात कही। थोक सब्जी मंडी और कोर्ट रोड पर उन्होंने स्टेशन बनाने की घोषणा कलेक्टर अक्षय कुमार के सामने की। कार्यक्रम के कुछ ही देर बाद इरशाद सब्जी मंडी पहुंचे और स्थान का चयन भी किया। जिसके बाद उन्होंने सेनिटाइज स्टेशन तैयार करने लोहा व्यवसाई को दे दिया है। बता दें कि रोटरी क्लब के अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी ने भी क्लब की तरफ से दो सेनिटाइज स्टेशन स्थापित किए जाने की घोषणा की है और जल्दी ही वह तैयार हो जाएंगे। उन्हें यह सैनिटाइज स्टेशन लगाने की प्रेरणा चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विष्णु अग्रवाल से मिली।

नया पेज पुराने