कृषि विधेयक के विरोध में सेवादल ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन / Shivpuri News

शिवपुरी। कांग्रेस सेवादल संगठन जिला शिवपुरी के तत्वाधान में सेवादल के मुख्य संगठक जिलाध्यक्ष हरीश खटीक के निर्देशन में कृषि विधेयक 2020 के विरोध में एक ज्ञापन सेवादल के पदाधिकारी व सदस्यों के साथ मिलकर डिप्टी कलेक्टर अंकुर रवि गुप्ता को सौंपा।


जिला कांग्रेस सेवादल के सचिव लोकेन्द्र वशिष्ठ ने बताया कि इस ज्ञापन में जिला कांग्रेस सेवादल ने बताया कि यह तीन बिल जिसमें किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्यिक (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, किसान(सशक्तिकरण और संरक्षण) विधेेेयक, सेवा विधेयक और आवश्यक वस्तुयें(संशोधन) विधेयक यह तीनों विधेयक ही कृषि विरोधी है इसलिए जिला कांग्रेस सेवादल इन तीनों कृषि विधेयकों का विरोध करती है और संपूर्ण देश में हो रहे किसान आन्दोलन, उनके संघर्ष का समर्थन करते है, किसानों की चिन्ताएं, उनकी मांगें वास्तव में लोकतंत्र और देशहित में है। उक्त तीनों बिल वास्तव में किसान हितैषी बिल ना होकर, पूॅंजीपतियों और उद्योगपतियों के हितों में पारित किये गये प्रतीत होते है। उक्त विधेयकों से देश का सामाजिक, आर्थिक और प्रजातांत्रिक ढांचा कमजोर होगा, देश की बहुसंख्यक आबादी जो कि कृषि और उससे जुड़े व्यवसायों पर निर्भर है एक तरह से पूॅंजीपतियों की गुलामी की ओर जाती हुई प्रतीत होती है। कृषि सुधार के नाम पर लाए गए उक्त विधेयक वास्तव में किसान और कृषि क्षेत्र के विरोधी है।


अतएव देश के किसानों की जो चिन्ताऐं है उनके समर्थन में हम कांग्रेस सेवादल के स्वयंसेवक, कृषि सुधार विधेयक 2020 के तीनों विधेयकों को समाप्त करने की मांग राष्ट्रपति से इस ज्ञापन के माध्यम से करते है। इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में मप्र कांग्रेस सेवादल भोपाल के सचिव, कृष्ण प्रताप सिंह शाक्य अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस सेवादल ब्लॉक शहर शिवपुरी, सेवादल के जिला सचिव लोकेन्द्र वशिष्ठ, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन, पिछड़ा वर्ग जिला कांग्रेस की मजिला जिलाध्यक्ष शिवानी राठौर एवं अन्य सेवादल कांग्रेस के पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे।

नया पेज पुराने