संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर को महापरिनिर्वाण दिवस पर दी श्रृद्धांजलि / Shivpuri News

बाबा साहब की पुण्यतिथि पर मास्क वितरित किए

 

शिवपुरी। शहर की समाजसेवी संस्था बीपीएम जय हिन्द मिशन एवं संत रैदास लोक न्यास ट्रस्ट और युवाओं के संयुक्त तत्वावधान में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर के फतेहपुर रोड पर स्थित डॉ. अम्बेडकर पार्क में स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री, संविधान के शिल्पकार, भारत रत्न, बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा उन्हें नमन् कर उनका महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया। तथा कोरोना संक्रमण को देखते हुए बाबा साहब की पुण्यतिथि पर मास्को का वितरण भी किया गया।


इस दौरान संत रैदास लोक न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं संजीवनी डेन्टल क्लीनिक के संचालक डॉ.कपिल मौर्य ने कहा कि आज़ के दिन देश में शोक की लहर दौड़ गई थी और मातम सा छा गया था जब बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी ने 6 दिसंबर 1956 को अपनी अंतिम सांस ली। बाबा साहब ने हमें विश्व का सबसे बड़ा संविधान सुपुर्द किया था और वह देश के प्रथम कानून मंत्री भी बने। डॉ. मौर्य ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें शांतिपूर्ण तरीके से और सामाजिक दूरी बनाकर तथा मास्क पहनकर बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित करने होंगे। हमारे देश में अभी भी कोरोना संक्रमण हैं। और हम इससे अवश्य जीतेंगे वहीं नीरज कुमार, छोटू ने बताया कि बाबा साहब ने सभी वर्गों के बारे में सोचा है और नारी शक्ति को मजबूत बनाया है। वह आधुनिक भारत के निर्माता हैं। तथा हम सभी युवाओं को उनके बताए हुए मार्ग तथा आर्दशों पर चलने की बेहद आवश्यकता है। युवा समाजसेवी घनश्याम जाटव, पत्रकार कुलदीप आर्य ने भी बाबा साहब पर प्रकाश डाला।


साफ़ सफाई कर स्वच्छता अभियान का संदेश दिया तथा कार्यक्रम को पूरी तरह से सफल बनाने में अमित मंगल एवं अजित जाटव का महत्वपूर्ण भूमिका रही। फतेहपुर के सदस्य महेंद्र आर्य, कुलदीप आर्य, नवीन गोलिया, संत रैदास लोक न्यास ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ.कपिल मौर्य, नीरज कुमार छोटू, अमित मंगल, अजित जाटव, आकाश, रतिराम जाटव, जगदीश जाटव आदि लोग उपस्थित थे।

नया पेज पुराने