13.50 किमी की नई थीम रोड फोरलेन ही बनेगी, एस्टीमेट को प्रदेश सरकार ने दी मंजूरी / Shivpuri News


शिवपुरी। शहर में नई थीम रोड 18वीं बटालियन तिराहे से लेकर रायश्री तिराहे करीबन 13.50 किमी तक बनाई जानी थी, लेकिन शहर में गुना नाके से ग्वालियर वायपास के बीच पांच किमी के हिस्से में फोनलेन और शेष साढ़े आठ किमी के हिस्से में टू-लेन प्रस्तावित थी लेकिन नई थीम रोड के रिवाइज एस्टीमेट काे प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है और 13.50 किमी तक ही फोरलेन बनाई जाएगी। इसके तहत 13 पुल-पुलियों का चौड़ीकरण किया जाएगा।


नया फोरलेन बायपास बनने के बाद 18वीं बटालियन तिराहे से रायश्री तिराहे तक (पुराना एनएच-3) 13.50 किमी का हिस्सा लोक निर्माण विभाग ने अपने अधिपत्य में लेकर टेंडर जारी कर दिए। डीपीआर के आधार पर गुना नाके से ग्वालियर बायपास के बीच 5 किमी हिस्से में फोरलेन और शेष 8.50 किमी हिस्सा टू-लेन प्रस्तावित था। लेकिन बाद में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रस्ताव पर पूरी 13.50 किमी सड़क को फोरलेन बनाने के लिए रिवाइज एस्टीमेट बनाया गया।

शासन स्तर पर मंजूरी के लिए अटके रिवाइज एस्टीमेट के संबंध में अधिकारियों ने कलेक्टोरेट बैठक में कैबिनेट मंत्री राजे के सामने समस्या रखी। मंत्री के हस्तक्षेप के बाद पिछले दिनों रिवाइज एस्टीमेट को शासन स्तर से सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी है। अब रायश्री फोरलेन तिराहे से 18वीं बटालियन फोरलेन तिराहे तक 13.50 हिस्से में फोरलेन सड़क जल्द बनकर तैयार हो जाएगी।

लाइन शिफिटंग का काम 90 प्रतिशत पूरा

फोरलेन सड़क निर्माण के लिए बिजली लाइन शिफ्टिंग का काम 90% तक हो चुका है। कुछ काम कमलागंज और शेष गुना नाके से आगे वाे हिस्से में बचा है। गुना नाके से आगे फोरलेन सड़क मंजूर होने से मंजूरी के लिए इसका प्रस्ताव भोपाल भेजा था, जिसको चार-पांच दिन में मंजूरी मिलने की बात अधिकारी कह रहे हैं।

स्वीकृति मिल गई है

रिवाइज एस्टीमेट को लेकर कलेक्टोरेट मीटिंग में मंत्री के सामने समस्या रखी थी। थीम रोड के 13.50 किमी हिस्से में फोरलेन सड़क के लिए 64.69 करोड़ की सैद्धांतिक स्वीकृति भोपाल से मिल गई है। अब सड़क निर्माण कार्य तेजी से पूरा कराया जाएगा। सड़क निर्माण में किसी तरह की रुकावट अब नही रही।
-बीएस गुर्जर, कार्यपालन यंत्री, पीडब्ल्यूडी

नया पेज पुराने