ग्वालियर से अहमदाबाद अब सिर्फ 1 घंटे 40 मिनट के फासले पर / Gwalior News

 ग्वालियर / ग्वालियर से अहमदाबाद तक ट्रेन से करीब 16 घंटे 10 मिनट में पूरा होने वाला सफर अब 1 घंटे 40 मिनट में पूरा हाेगा। गुरुवार से स्पाइसजेट ने अहमदाबाद के लिए
विमान सेवा शुरू कर दी।

पहले दिन 78 सीटर विमान में 50 यात्री आए और 62 यात्री गए। अहमदाबाद से सुबह 9.25 बजे चली फ्लाइट 11 बजे ग्वालियर आई। 30 मिनट बाद यही फ्लाइट अहमदाबाद लाैटी। यह फ्लाइट अभी सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। यात्रियों की संख्या अच्छी रही तो इसे नियमित किया जा सकता है।

ग्वालियर एयरपोर्ट के निदेशक वसीम अंसारी के अनुसार बेंगलुुरु, कोलकाता, हैदराबाद के बाद अब अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए फ्लाइट शुरू हो चुकी है। यात्रियों का पहले दिन ही अच्छा रिस्पांस मिला है।

तीन शहराें के लिए पहले से उपलब्ध है विमान सेवा

स्पाइसजेट ग्वालियर से बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद के लिए सप्ताह में 4 दिन फ्लाइट संचालित कर रहा है। लॉकडाउन से पहले इन शहरों के लिए नियमित फ्लाइट चलती थी। यात्रियों की संख्या बढ़ी है इसलिए यह फ्लाइट रोज हाे सकतीं है। हैदराबाद से ग्वालियर आने वाली फ्लाइट जम्मू नहीं जा रही है।

मुंबई के लिए नए साल में मिल सकती है फ्लाइट

ग्वालियर से एयर इंडिया मुंबई तक फ्लाइट संचालित करता था, जिसे पिछले साल बंद कर दिया गया। इस कारण मुंबई के लिए फ्लाइट चलाने की मांग हाे रही है। सूत्राें का कहना है कि स्पाइसजेट नए साल में मुंबई के लिए फ्लाइट शुरू कर सकता है। इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है।

एयर इंडिया की दिल्ली-ग्वालियर-इंदाैर फ्लाइट 9 माह से रद्द

एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली से ग्वालियर व इंदौर के बीच 25 मार्च से रद्द है। यह फ्लाइट कब से चलेगी? एयर इंडिया प्रबंधन कुछ भी कहने काे तैयार नहीं है।

नया पेज पुराने