सीवर चेम्बर से गंदगी निकलकर फैल रही है सड़क पर, दुकानदार हो रहे हैं परेशान / Shivpuri News


 
शिवपुरी। शहर के माधव चौक चौराहे पर सीवर चैंबर से गंदगी बाहर निकलकर सड़कों पर फैल रही है।  जिस कारण वहां के दुकानदार बदबू और गंदगी से परेशान हो रहे हैं। जिसकी शिकायत दुकानदारों ने नपा प्रशासन से तीन बार कर चुके हैं। लेकिन नपा ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।


खास बात यह है कि अभी तीन दिन पहले कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह नगर भ्रमण पर सुबह निकले थे। जिन्होंने माधव चौक पर स्थित राठौर टी सेंटर के पास गंदगी देखकर फटकार लगाई थी और उक्त दुकानदार का चालान भी काटा था। इस दौरान दुकानदार ने सीवर चैंबर से निकलने वाली गंदगी से नपा अधिकारियों को अवगत कराया था। लेकिन इसके बाद भी नपा ने वहां सफाई नहीं कराई। जिसका दंड उक्त दुकानदार चालानी कार्रवाई कराकर भुगत चुका है। जानकारी के अनुसार माधव चौक चौराहे पर राठौर टी सेंटर, तोता चाय वाला सहित बंसल जूस व कपिल जूस की दुकान स्थित है। जहां राजा टी सेंटर के सामने पिछले लंबे समय से सीवर चैंबर भर गया है। जिससे गंदगी निकलकर दुकान के सामने फैल रही है। 

 

अब यह गंदगी आम रास्ते पर भी आ गई है। जिससे वहां बदबू फैल रही है। वहीं सुअरों का जमावड़ा भी वहां लगना शुरू हो गया है। अभी तीन दिन पूर्व कलेक्टर के नगर भ्रमण के दौरान उन्हें वहां गंदगी दिखाई दी। जिस पर उन्होंने राठौर टी सेंटर के संचालक राजा राठौर को फटकार लगा दी। बाद में नगर पालिका ने अपनी गलती को छुपाने के लिए उक्त दुकानदार के खिलाफ  गंदगी फैलाने के चलते चालानी कार्रवाई कर दी, जबकि उक्त दुकानदार उस चैंबर को साफ  कराने के लिए नपा अधिकारियों को तीन बार शिकायत कर चुका है लेकिन उसकी शिकायत पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। ऐसी स्थिति में गंदगी प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है और बदबू के कारण दुकान पर आने वाले ग्राहक वहां नहीं पहुंच रहे हैं। साथ ही दुकान संचालक स्टाफ  के साथ बदबू के कारण खड़ा नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में उक्त दुकानदार काफी परेशान है।

नया पेज पुराने