तकनीकी शिक्षा व कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे ने किया तकनीकी संस्थाओं का निरीक्षण / Shivpuri News

 


शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शुुुक्रवार को शासकीय आदर्श आईटीआई संस्थान एवं महिला आईटीआई कॉलेज, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान तकनीकी शिक्षा आयुक्त पी. नरहरि, डायरेक्टर एस. धनराजू, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति और संबंधित संस्था के प्राचार्य व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


इस दौरान यशोधरा राजे सिंधिया ने उच्च तकनीकी संस्थाओं में प्रशिक्षण ले रहे विद्यार्थियों से उनके ट्रेड्स के बारे में जानकारी लेते हुए उनके भविष्य व रोजगार के बारे में संबंधित अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि तकनीकी संस्थानों में अब नये तरीके से कार्य किया जाएगा। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत स्थानीयता की ओर मुखरित होने पर बल देते हुए कहा कि नवाचारों को अपनाएं, स्किल डेवलपमेंट करें।


तकनीकी संस्थाओं के भ्रमण के दौरान उन्होंने उक्त संस्थाओं के संस्थागत संसाधनों की जानकारी लेकर विभिन्न फैकल्टीज की कार्य-प्रणाली को समझा और उनकी समस्याओं को दूर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही उन्होंने उक्त संस्थाओं में कौशल विकास व रोजगार के साथ स्वच्छता पर विशेष जोर दिया।

नया पेज पुराने