अंधे कत्ल का 24 घंटे में पर्दाफाश, दोस्त ही निकला हत्यारा / Shivpuri News

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के लुधावली क्षेत्र के कब्रिस्तान रोड पर बीते रोज मिली अज्ञात लाश का पुलिस ने पता कर उसके हत्यारे का पता कर लिया है। पुलिस ने यह मामला 24 घंटे के अंदर हल कर दिया। पुलिस ने बताया कि इस हत्या में मृतक का दोस्त ही शामिल था जिसमें विवाद के चलते सर पर पत्थर कुचलकर हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार बीते रोज लुधावली क्षेत्र मेेे एक लाश मिली। सूचना पर पुलिस सहित एफएसएल अधिकारी सहित अतिरिक्त एसपी प्रवीण भूरिया मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। 

एसपी राजेशसिंह के निर्देशन एवं एएसपी प्रवीण भूरिया के मार्गदर्शन केस दर्ज कर विवेचना शुरू की गई। पुलिस ने अज्ञात शव की शिनाख्ती के प्रयास किए जिस पर पता चला कि मृतक का नाम धर्मेंद्र पुत्र इमरत लाल जाटव निवासी ग्राम बडौरा, थाना करैरा के रूप में हुई। 19 नवंबर को करैरा से अपने बहनोई के इलाज के लिए 13 हजार रुपए लेकर विद्यादेवी अस्पताल बाइक से आया था तब उसकी मुलाकात उसके पुराने दोस्त से हुई। मृतक धर्मेंद्र ने ही आरोपित को मोबाइल कर विद्यादेवी अस्पताल बुलाया था, जो बडौरा ग्राम छोड़कर अपने परिवार के साथ लुधावली, शिवपुरी आकर रहने लगा था। 2 साल पहले ही आरोपित का धर्मेंद्र जाटव से विवाद हुआ था, तभी से आरोपित के मन में बदला लेने की रंजिश भरी हुई थी। 19 नवंबर को दोनों ने आपस में शराब पी। जब मृतक को नशा हो गया तो आरोपित ने पहले उसे धक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया और पत्थर से सर कुचलकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपित मृतक की बाइक और मोबाइल लेकर भाग गया था। बाइक उसने बहन के घर ग्राम कीनरखेड़ा में छिपाकर रख दी थी। आरोपित को गिरफ्तार कर बाइक व मोबाइल बरामद कर लिया है। 

इनकी रही सराहनीय भूमिका
मामले में उपनिरीक्षक राजीव दुबे एवं पुलिस टीम में थाना प्रभारी देहात सुनील खेमरिया, थाना कोतवाली बादामसिंह यादव, सउनि बीएस जादौन, थाना प्रभारी बामौरकला, उनि. रामेंद चौहान थाना देहात आर. सुनील भार्गव, सुमित सेंगर, गजेंद्र, अजीत, गुरूमीत, महेंद्र, महाराजसिंह, शिरोमणिसिंह की सराहनीय भूमिका रही। एसपी द्वारा पुलिस टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।
नया पेज पुराने