लापरवाही : पत्नी कोरोना पॉजीटिव और पति ले रहे चुनाव की ट्रेनिंग / Khaniyadhana News

शिवपुरी। कोरोना पॉजिटिव और उनके संपर्क में आए कर्मचारियों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया जा रहा है। इसके चलते अन्य कर्मचारियों को संक्रमित होने का डर बना हुआ है। खनियांधाना ब्लॉक के सीएसी मुकेश पाराशर की पत्नी कोरोना पॉजिटिव हुई और उनका उपचार चल रहा है। मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण में उपस्थित न होने संबंध अन्य स्टॉफ के जरिए आवेदन भेजा तो जिम्मेदार अधिकारियों ने लेने से इनकार कर दिया।

होम क्वारेंटाइन सीएसी जब ट्रेनिंग पर नहीं पहुंचे तो उन्हें कारण बताओं का नोटिस थमा दिया गया। कर्मचारियों ने जिम्मेदार अधिकारियों से आग्रह किया है कि जिसके परिवार में कोरोना मरीज है। डॉक्टर ने जिन्हें आइसोलेट रहने की सलाह दी है उन्हें मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण में अवकाश दिया जाए, अन्यथा अन्य कर्मचारी भी संक्रमित हो सकते हैं।

ऐसे में कोई अपना आवेदन किसी साथी द्वारा प्रशिक्षण स्थल पर भेजता है तो प्रशिक्षण प्रभारी द्वारा स्वीकार कर लेना चाहिए, लेकिन प्रशिक्षण प्रभारियों की जिद के कारण कर्मचारियों की पीड़ा को अनसुना कर दिया जाता है और वरिष्ठ अधिकारी द्वारा अनुपस्थित संबंधी कारण बताओ नोटिस थमा दिया जाता है। नोटिस के डर से वह कर्मचारी जिनके परिवार में कोरोना पॉजिटिव हैं वो भी प्रशिक्षण में उपस्थित हो रहे हैं, ऐसे में अन्य कर्मचारियों को संक्रमण का भय है। वहीं पिछोर सीएसी सुशील शर्मा का कहना है कि मैं भी ट्रेनिंग के दौरान कोरोन संक्रमित हुआ हूं।
नया पेज पुराने