कोरोना काल में रेलकर्मियों को नि:शुल्क मास्क वितरण शुरू हुआ | Shivpuri News


जेसीआई का सेवा सप्ताह सेवा सप्ताह के प्रथम दिन सकारात्म सोच को किया सार्थक

शिवपुरी। पृथ्वी हमारी धरोहर है इसको आप को बचाना है इसके लिए प्लांटेशन एवं वातावरण को सांप को स्वच्छ रखने के तरीके हम लोगों को समझाए इस तरह के विचार को ही सोच में बदलना है और यदि ऐसा हम करते है तो निश्चित रूप से यह पृथ्वी बच जाएगी और प्रकृति व हरित वातावरण का लाभ समस्त प्राणियों को मिल सकेगा। यह उद्गार व्यक्त किए समाजसेवी संस्था जेसीआई डायनमिक संस्था अध्यक्ष डॉ. सुषमा पाण्डे ने जो स्थानीय रेल्वे स्टेशन परिसर में जेसीआई सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर जेसीआई के द्वारा स्वयं के जीवन में आए बदलाव पर सकारात्मक स्पीच दे रही थी। 

इस दौरान जेसीआई सचिव शशि शर्मा भी मौजूद रही जिन्होंने जेसीआई सप्ताह का शुभारंभ वर्तमान परिवेश के कोरोना काल के मद्देनजर रेलकर्मियों व वहां कार्यरत मजदूरों कर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नि:शुल्क मास्क, सेनेटाईज व ग्लब्स वितरण करते हुए किया। इसके अलावा पुरानी शिवपुरी, राजेश्वरी रोड़ और अन्य स्थानों पर भी यह सेवा गतिविधि की गई। 

इस सेवा गतिविधि में पूजा चानना, विभा रघुवंशी, ज्योति त्रिवेदी, मीनू दुबे, किरण उप्पल, सीमा शिवहरे, विजयलक्ष्मी, नम्रता गौतम व पूजा सक्सेेना आदि शामिल रही। इसके साथ ही अब यह सेवा सप्ताह लगातार 15 सितंबर तक जारी रहेगा जिसमें प्रतिदिन सेवाकार्य किये जाऐंगें। इनमें 10 सितम्बर को सुपर स्वैग थीम पर स्वच्छ जल के तहत पटेल पार्क में वाटर प्यूरीफायर को स्थापित किया जा रहा है तो वहीं कोरोना वॉरियर्स के लिए पीपीई किट का वितरण भी किया जाएगा। 11 सितम्बर को बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए थीम खेलेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया के तहत खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी जिसमें गिल्ली डंडा, लंगड़ी, रस्साकूंद व अष्टाचंगा जैसे वह खेल जो विलुप्त हो गए है वह खिलाए जाऐंगें। 12 सितम्बर को जिला चिकित्सालय के रक्तकोष में रक्तपूर्ति हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा, 13 सितंबर को सेव अर्थ अभी नहीं तो कभी नहीं के तहत ऑनलाईन मीटिंग का आयोजन किया जाएगा, 14 सितम्बर को बेहतर स्वास्थ्य के लिए खुशहाल जीवन और बेस्ट मटेरियल का किस तरह से उपयोग में लाया जाए इस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा अंत में सेवा सप्ताह के 7वें दिन 15 सितम्बर को ग्रांड फिनाले कार्यक्रम के तहत सेवा सप्ताह में की गई सेवा गतिविधियों पर प्रकाश डाला जाएगा और सहयोग प्रदान करने वालों का सम्मान व पिकनिक मनाते हुए सेवा सप्ताह का समान होगा। 
नया पेज पुराने