शिविर : पत्नि ने पति को कहा तुम शराब छोड़ दो मैं चलने को तैयार ,6 प्रकरणों में हुआ राजीनामा / Shivpuri News


शिवपुरी। स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार को आयोजित परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में कुल 17 प्रकरण लाए गए जिनमें 6 प्रकरणों में राजीनामा आपसी सामाजस्य और समझाईश से संपन्न हो गया। इस शिविर मे 4 प्रकरणों को महिला थाने कार्यवाही हेतु वापस कर दिया गया वहीं कुछ पकड़ो में आगामी डेट दी गई तथा कुछ प्रकरण मै दौनो पक्ष राजीनामे के लिए तैयार ही नही हुये।प्रकार कुल 6 प्रकरणों में राजीनामा सफलतापूर्वक संपन्न हुआ

ग्वालियर जोन के आईजी अविनाश शर्मा के कुशल मार्गदर्शन एवं प्रयासों से और शिवपुरी पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल की पहल और निर्देशन में चलाए जा रहे परिवार परामर्श के शिविरों में आपसी समझौतों कराकर परिवारों को टूटने से बचाने का अनुकर्णीय काम जिला पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र के द्वारा किया जा रहा है। इसीक्रम में आयोजित रविवार के शिविर में 6 प्रकरणों का में राजीनामा हो गया। 

रीता निवासी शिवपुरी का विवाह रवि निवासी भटनावर के साथ हुआ था ।रीता शिवपुरी मायके में 3माह से ही रह रही थी और उसके एक बेटी है। रीता की समस्या यह थी की पति शिवपुरी होटल मे काम करता था और उसको साथ नहीं रखता था और इस बात को लेकर दोनों समधिनो में भी विवाद था। काउंसलरों ने जहां पति पत्नी को समझाइश दी वही दोनों समधिनो के बीच में भी विवाद को सुलझा कर माला पहनाकर राजीनामा करवाया ।अब पति पौहरी में काम देखेगा और वही कमरा लेकर अपनी पत्नी के साथ रहेगा।
इसी तरह शिल्पी निवासी पोहरी का विवाह तेंदुआ ग्राम की बद्री के साथ 3 वर्ष पूर्व हुआ था और विगत ढाई साल से शिल्पी अपने मायके पोहरी रह रही थी और इनके विवाद की वजह पति का शराब पीना था। काउंसलरों ने बहुत मेहनत से इस प्रकरण में राजीनामा करवाने में सफलता प्राप्त की और पति ने हमेशा के लिए शराब न पीने का वचन दिया इसके साथ ही पत्नी खुशी खुशी अपने पति के घर चली गयी।
इसी तरह दिनारा निवासी दिलीप का विवाह अमोल पठा की रानी के साथ 7 साल पहले हुआ था और इनके 3 साल का बेटा भी है पति के शराब पीने की वजह के कारण विगत 9 माह से युवती मायके में रह रही थी। कांउंसलरों की समझाइश के बाद पति ने शराब त्यागने का वचन दिया जिसकी पुष्टि उसके मामा और पिता ने भी की इसके साथ ही दोनों पक्षों में राजीनामा संपन्न हो गया और महिला कंट्रोल रूम से ही अपने बच्चे के साथ पति के घर दिनारा चली गई।

इस शिविर में  एडी एस पी गजेंद्र कंवर,जिला संयोजक आलोक एम इंदौरिया, , सुरेंद्र साहू भरत अग्रवाल, समीर गांधी, संतोष शिवहरे, हरवीर सिंह चौहान, राकेश शर्मा,  डॉ. इकबाल खांन, , डॉ विजय खन्ना श्रीमती उमा मिश्रा,  नमृता गर्ग,पुष्पा खरे मृदुला राठी ,रवजोत ओझा,, सहित महिला सेल का स्टाफ मौजूद था। महिला सेल की प्रधान आरक्षक राजेंद्र भार्गव ,आरक्षक शर्मा ,विपिन शर्मा ,वैजन्ती आदि का सहयोग सराहनीय रहा।
नया पेज पुराने