महोवा डामरोन के रोजगार सहायक ने फर्जी खातों में डलवा लिए शौचालय के लाखों रुपए, ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत | Shivpuri News


शिवपुरी। ग्राम महोवा डामरोन के ग्रामीणों ने रोजगार सहायक पर लाखों रुपए की राशि का गोेलमाल करने का आरोप लगाया है साथ ही कार्रवाई के लिए एक आवेदन कलेक्टर अनुग्रहा पी को सौंपा। ग्रामीणों ने शिकायत में बताया कि जनपद पंचायत पिछोर की ग्राम पंचायत महोवा डामरोन में रोजगार सहायक नीलूसिंह चौहान द्वारा स्वच्द भारत मिशन के अंतर्गत हितग्राहियों के शौचालय बनाने में भारी अनियमितता बरती गई है। शौचालय की राशि फर्जी बैंक खाता संख्या लगाकर गलत तरीके से आहरण कर ली गई है। इतना ही नहीं कुछ लोग मृतक हो चुके थे उनके नाम पर शौचालय की राशि गलत तरीके से निकाल ली। मामले को लेकर शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्राम रोजगार सहायक नीतूसिंह चौहान द्वारा लगातार भ्रष्टाचार किया जा रहा है और ग्राम पंचायत के पंच परमेश्वर के खाते में लगभग 20 लाख रुपए की वित्तीय अनियमितता की गई है जिसकी जांच होना चाहिए वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में भी फर्जीबाड़ा किया गया है। 

रोजगार सहायक ने इन खातों में कर लिया फर्जी भुगतान
फूलसिंह लोधी, लखन लोधी, रामसखी लोधी, रामदेवी लोधी, मुरारीलाल जाटव, पूजा वंशकार, दिनेश वंशकार, सुनिया बाई बरहार, गुलाब जाटव, हरचरण लोधी, गिरवर लोधी, शंकर जाटव, भगवानदास लोधी, रामपाल लोधी, दशरथ लोधी, आशुतोष लोधी, प्राणसिंह लोधी, रघुवर, खेमराज, रामस्वयप सहित लगभग 50 के करीब लोगों के फर्जी नाम चढ़ाकर लाखों की राशि का आहरण कर लिया है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से ग्राम रोजगार सहायक के खिलाफ कार्रवाई करने सहित उसे पद से हटाने की मांग की है।
नया पेज पुराने