हरियाली महोत्सव में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, सजाई हरियाली | Shivpuri News


शिवपुरी। शहर के प्रतिष्ठित ईस्टर्न हाइट्स पब्लिक स्कूल शिवपुरी द्वारा भारतीय संस्कृति एवं शैली के अनुरूप एक ऑनलाइन प्रतियोगिता 'हरियाली महोत्सव का आयोजन किया गया जिसे हम सभी ग्रीन डे के रूप में भी मनाते आ रहे हैं। इस प्रकार से प्रतियोगिता कराने का उद्देश्य आज के आधुनिक समय में अपने छात्र छात्राओं को हमारी संस्कृति और प्रकृति से परिचित कराना और उनमें प्रकृति के प्रति लगाव उत्पन्न करना है। 

ईस्टर्न हाईट्स विद्यालय के संचालक सुबोध अरोरा व प्राचार्य नीलम अरोरा ने बताया है कि विद्यालय द्वारा विगत कुछ समय में विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा चुका है, जिसमें समस्त छात्र छात्राओं द्वारा काफी शानदार एवं बेहतरीन प्रदर्शन किया गया। इसी क्रम में आयोजित किए गए हरियाली महोत्सव पर विद्यालय के द्वारा अलग-अलग वर्गों में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें ऑनलाइन सिंगिंग कॉम्पिटिशन, पौधारोपण, निबंध प्रतियोगिता, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और कविता वाचन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 इन सभी प्रतियोगिताओं का उद्देश्य एवं विषय पर्यावरण एवं उसके बचाव एवं संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए किया गया। विद्यालय के छात्रों द्वारा विभिन्न वर्गों में उत्साह पूर्वक भाग लिया गया जिसमें कक्षा एलकेजी, यूकेजी से लेकर 12वीं तक के छात्रों ने भाग लिया। बच्चों की कक्षा एवं उनकी आयु के अनुसार प्रतियोगिताओं का वर्गीकरण किया गया था। 

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत छात्र छात्राओं के द्वारा अपने अलग-अलग गतिविधियों का वीडियो बनाकर विद्यालय को सेंड किया गया, जिसके द्वारा शिक्षक एवं प्रबंधन समिति ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता आयोजन के फलस्वरुप विजेताओं के नाम और पुरस्कारों का वितरण विद्यालय द्वारा किया जाएगा। विद्यालय निर्देशक सुबोध अरोरा व प्राचार्या श्रीमती नीलम अरोरा ने बच्चों के सराहनीय योगदान एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति दिखाई अपनी रुचि एवं लगाव की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं उन्हें शुभकामनाएं दी।
और नया पुराने