खबर का असर : वन महकमे ने पीछा कर पकड़ी दो ट्रॉली अवैध पत्थर की फर्शी ,मोरई के जंगल से ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में भरकर ला रहे थे आरोपित | Shivpuri News


शिवपुरी। जिला वन मंडल अधिकारी लवित भारती के निर्देश पर वन मंडल की उड़न दस्ता टीम और डिप्टी रेंजर ने शु्क्रवार को कार्रवाई करते हुए दो अवैध फर्शियों से भरी ट्रॉलियों को जब्त कर लिया। उड़नदस्ता टीम के साथ देहात थाना पुलिस का भी इस कार्रवाई में सहयोग रहा। उड़न दस्ता प्रभारी अरूण भार्गव का कहना है कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मोरई के जंगलों से दो ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में भरकर अवैध फर्शी बड़ौदी इंडस्ट्रियल एरिया में लाई जा रही है। इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए वन महकमे ने ट्रेक्टर-ट्रॉलियों का पीछा कर बड़ौदी इंडस्ट्रियल एरिया में पकड़ लिया और अवैध फर्शी जब्त कर ली गई है। 
मोरई के जंगलों से किया ट्रेक्टर-ट्रॉली का पीछा
शुक्रवार रात 12 बजे वन महकमे को मुखबिर से सूचना मिली कि मोरई वन क्षेत्र से अवैध उत्खनन कर दो ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में पत्थर की फर्शी भरकर बेचने के लिए बड़ौदी िस्थत स्टोन फैक्ट्री पर लाई जा रही है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया व वन मंडल उड़न दस्ता प्रभारी डिप्टी रेंजर अरूण भार्गव जंगल के रास्ते में  घात लगाकर बैठ गए। इस बीच जैसे ही अवैध फर्शी से भरे ट्रेक्टर-ट्रॉली उनको जाते हुए दिखाई दिए तो उन्होंने अपने वाहन से ट्रेक्टर-ट्रॉलियों का पीछा किया और बड़ौदी इंडस्ट्रियल एरिया में दोनों ट्रेक्टर-ट्रॉलियों को पकड़ लिया। वन महकमे की इस कार्रवाई में देहात टीआई सुनील खेमरिया का भी सहयोग रहा। इस कार्रवाई में वन रक्षक नकूल शर्मा, बाबूलाल नरवरिया, हेमराज शाक्य, आशीष भार्गव, उपेंद्र यादव, सौरभ राजपूत, सतेंद्र, सुनील, कमल, कुणाल व वन स्टाफ की भूमिका रही।
और नया पुराने