गुना न्यायलय की सभी खबरों को देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

1.
*नाबालिक के साथ छेड़छाड़ करना पड़ा महंगा कोर्ट ने जेल भेजा*

गुना। विशेष न्यायालय गुना ने इमरत जाटव निवासी ग्राम शाहपुर को  नाबालिक के साथ छेड़छाड़ करने तथा जान से मारने की धमकी देने  के मामले में जेल भेजा।
         मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता ने बताया कि फरियादिया दिनांक 12/08/2020 को शाम को 5 बजे घर के बाहर स्थित खेरे में निजी हैंडपंप पर भगवान गणपति जी की मूर्ती साफ कर रही थी तभी इमरत ने आकर बुरी नियत से छेड़छाड़ कर दी फिर फरियादिया चिल्लाई, आवाज सुनकर बुआ और बहन आयी तथा उनको आता देखकर आरोपी भाग गया और जाते-जाते कह गया कि थाने पर रिपोर्ट की तो उसे और उसके पिता को जान से खत्म कर देगा। थाना म्याना में अपराध क्रमांक 239/20 पर अपराध धारा 354 506  भादवी  7/8 pocso act पंजीबद्ध कर विवेचना में 




   *लूट करने वाले आरोपी  का  न्यायालय  ने  किया जमानत निरस्त*

गुना। जेएमएफसी  राघौगढ़  के न्यायालय  में  आरोपी मुल्ला उर्फ़ मूलचंद उर्फ़ रामवीर पुत्र गुमान सिंह धाकड़ निवासी ग्राम सेमरा का न्यायालय ने किया जमानत निरस्त। 
     पैरवीकर्ता एडीपीओ  मयंक भारद्वाज   ने  बताया कि फरियादी कन्हैयालाल गुर्जर मय कन्हैयालाल और भैरुलाल गुर्जर  दिनांक 25/06/2020 को  दोपहर मोटरसाईकिल से रूपपूरा से जिला दमोह जा रहे थे। रात  में राघौगढ़ आये और  राघौगढ़ से आरोन रोड की तरफ जाते हुये करीबन रात को दो बजे आरोन रोड पर रास्ते में हरे पेड़ की लकड़ी पड़ी थी। तब भैरुलाल ने मोटरसाईकिल रोक ली फिर दो आदमी आये हाथ में सागोन के डंडा लिए थे और रोककर कहा  कि तुम लोग कहां के हो हम लोगों ने कहाँ कि हम भीलवाड़ा राजस्थान के हैं,  दमोह जा रहे हैं फिर एक आदमी आया और बोला कि तुम्हारे पास क्या है जल्दी निकालो तो फरियादी ने अपना मोबाइल और 1540 रुपए निकाल कर दे दिए फिर एक आदमी ने कन्हैया लाल और भैरुलाल के पैरों में डंडा मारा तब कन्हैयालाल ने मोबाइल और 17800 रुपए निकाल कर दे  दिया और भैरुलाल ने अपने पास से 1100 रुपए, मोबाइल, मोटरसाइकिल का रजिस्ट्रेशन और आधार कार्ड निकाल कर दे दिए तभी एक आदमी ने भैरुलाल से मोटरसाइकिल की चाबी छुड़ा ली और जंगल में से तीन आदमी और निकले। तीन आदमी फरियादी की मोटरसाइकिल से और तीन आदमी दूसरी मोटरसाइकिल पर बैठकर आरोन की तरफ चले गए। राधौगढ़ पुलिस ने आरोपी से उक्त  सामान जप्त कर उन्हें न्यायालय राधौगढ़ में पेश कर  अपराध क्रमांक 327/2020 पर अपराध  पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

          




*घर में घुसकर चोरी करने वाले 10 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी को अब जेल में रहना होगा*

 गुना जेएमएफसी न्यायालय गुना ने आरोपी भूरा उर्फ रामकृष्ण पुत्र सरदार सिंह रघुवंशी ग्राम पिपरोदा को थाना म्याना पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
          एडीपीओ बंदना रघुवंशी ने बताया कि भूरा उर्फ रामकृष्ण ने घर में घुसकर चोरी की थी जिस के आरोप में उसे न्यायालय में पेश किया गया था किंतु दिनांक 11:05: 2010 से वह न्यायालय में उपस्थित ना होकर फरार हो गया था जिसे आज म्याना पुलिस ने पकड़ कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे अब  जेल में रहने का आदेश दिया गया।







   *न्यायालय ने दो-तीन माह से पीछा कर छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल*

गुना। न्यायालय जेएमएफसी गुना ने आरोपी  जितेंद्र पुत्र घासीराम परिहार  को  छेड़छाड़ करने के मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
          पैरवीकर्ता  एडीपीओ वंदना रघुवंशी ने बताया कि फरियादिया दिनांक 12/08/2020 को शाम 4:30 बजे बाजार जा रही थी तब रास्ते में जितेंद्र ने बुरी नियत से उसका दाहिना हाथ पकड़ लिया फिर फरियादिया ने अपना  हाथ छुड़ाया  तो जितेंद्र गन्दी-गन्दी गालियां देने लगा और  कहाँ कि तुम्हें मोहल्ले में नहीं रहने दूंगा आरोपी उसका दो-तीन माह से पीछा कर रहा था कोतवाली द्वारा अपराध क्रमांक 683/20 पर धारा 354  भा द वि पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।



 *नाबालिग लड़की से  छेड़छाड़ तथा उसके भाई के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को न्यायालय ने किया सलाखों के पीछे*

गुना। जेएमएफसी न्यायालय ने आरोपी राजेश उर्फ राजेंद्र बुनकर पुत्र कैलाश नारायण  निवासी ग्राम रामनगर को राघौगढ़  पुलिस द्वारा  छेड़छाड़ करने तथा मारपीट  के मामले में पोक्सो एक्ट के तहत जेल भेजा।
          पैरवीकर्ता  एडीपीओ वंदना रघुवंशी ने बताया कि फरियादिया दिनांक 30/05/2020 को मौसी की लड़की के साथ  मंदिर जा रहीथी तभी राहुल बुनकर ने आकर उसका बुरी नियत से दाहिना हाथ पकड़  लिया फिर फरियादिया ने उक्त घटना घर वालों को बताई फिर फरियादिया का भाई और माता राहुल बुनकर के घर गए तथा उसे समझाया तो राहुल  एवं उसका भाई  गन्दी -गन्दी गालियां देने लगे तथा मना करने पर राहुल ने फरियादिया के भाई से मारपीट की।   राघौगढ़  में अपराध क्रमांक 283/20 पर अपराध धारा 354 323 भादवि  एवं 7/8 पोक्सो एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।



*विशेष लोक अभियोजक हरि ओम वर्मा का चाचौड़ा से ग्वालियर स्थानांतरण* 
 गुना। विशेष लोक अभियोजक सहायक जिला अभियोजन अधिकारी हरिओम वर्मा का स्थानांतरण तहसील चाचौड़ा गुना से जिला अभियोजन कार्यालय ग्वालियर में हो गया है।
          मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि हरिओम वर्मा वर्तमान में न्यायालय चाचौड़ा में विशेष लोक अभियोजक के पद पर पदस्थ थे लोक अभियोजन संचालनालय भोपाल  ने उनका स्थानांतरण जिला अभियोजन कार्यालय ग्वालियर में कर दिया है  उनकी विदाई जिला अभियोजन कार्यालय गुना में रवि कांत दुबे जिला अभियोजन अधिकारी द्वारा की गई  उसमें कार्यालय के अभियोजन अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे हरिओम वर्मा ने अपने गुना के कार्यकाल में अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई व निर्विवाद उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था।



 *चने की चोरी करने वाले मजदूर को भेजा जेल*

गुना। न्यायालय जेएमएफसी गुना ने आरोपी  शिवराज पुत्र प्रकाश अहिरवार निवासी बरखेड़ा गिर्द को  चोरी करने के मामले में बजरंगगढ़ पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा  ।
          मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता ने बताया कि फरियादी संजय कुमार पुत्र जगन्नाथ सिंह निवासी बरखेड़ा गिर्द दिनांक 22/08/2020 को गेहूं भरवाने के लिए मजदूरी के लिए शिवराज अहिरवार को लगाया था।  वह लोग करीब 1:00 बजे खाना खाने चले गए खाना खाकर आकर देखा तो 6 कट्टे में से दो चने के कट्टे करीब 70 किलो के  वजन वाले  कट्टे वहां नहीं मिले जिसमें  चनों की कीमत करीब 3000 रुपये  है। पुलिस ने आरोपी शिवराज को गिरफ्तार कर  पूछताछ की तो उसने  दोनों चने के कट्टे पुलिस को जप्त  करा दिए  थाना बजरंगगढ़ द्वारा अपराध क्रमांक 193/20  पर धारा 380 भादवी पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।



*न्यायालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जारी रहेगी सुनवाई*

गुना। जिला न्यायालय गुना व तहसील राधौगढ़ चाचौड़ा व आरोन न्यायालय गुना में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई तथा ई फाइलिंग की व्यवस्था जारी रहेगी इस संबंध में माननीय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के आदेशानुसार एडवाइजरी जारी की गई है माननीय उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि आगामी आदेश तक जिला न्यायालय मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग व ई फाइलिंग की व्यवस्था जारी रहेगी।






 *पुरानी रंजिश को लेकर पड़ोसी व किरायेदारों ने घर में घुसकर मारपीट करने वाले आरोपी को न्यायालय  ने  भेजा  जेल*

गुना। जेएमएफसी  न्यायालय गुना ने पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट करने वाले आरोपी दीपक कोरी निवासी बूढ़े  बालाजी गुना को थाना कोतवाली पुलिस द्वारा  पेश करने पर जेल  भेज  दिया। 
    मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता ने बताया कि फरियादी पुरुषोत्तम ओझा  अपने साले के घर पर था दिनांक 21 8 20 सुबह करीब 9:30 बजे उनके मकान में बाहर के तरफ रहने वाले किराएदार विमल  अहिरवार,  शिवलाल कोरी, नीरज कोरी,  दीपक कोरी,  कीर्ति अहिरवार एवं मंगलेश कोरी सभी एक राय होकर लाठी,  फरसा लेकर  घर मैं  आए तथा पुरानी रंजिश को  लेकर  शिवलाल ने  उसकी लाठी से मारपीट की बचाने रामकन्या बाई तथा भतीजी चेतना आई तो नीरज कोरी ने एक  फरसा रामकन्या बाई को  मारा  तथा दीपक ने लाठी से रामकन्या की मारपीट की  शिवलाल कोरी तथा दीपक कोरी ने मेरी भतीजी चेतना की लाठी से मारपीट की उक्त रिपोर्ट थाना कोतवाली  में धारा 452, 323, 324, 294, 506, 147, 148, 149 ipc में अपराध क्रमांक 679/2020 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

             



*नाबालिग साली के साथ दुष्कर्म करने वाले जीजा की जमानत खारिज :अदालत का फैसला अभी जेल में ही रहना होगा*

 गुना। अपर सत्र न्यायालय गुना ने आरोपी गोविंद सेन को उसकी नाबालिक साली के साथ दुष्कर्म करने के मामले में जमानत खारिज की।
         विशेष लोक अभियोजक रवि कांत दुबे ने बताया कि आरोपी पीड़िता का खास जीजा है एवं पीड़िता अपनी बहन के घर गई थी और जब आरोपी जीजा गोविंद उसे छोड़ने उसके घर वापस आया तो रास्ते में उसने पीड़िता के साथ जबरदस्ती गलत काम किया और बताने पर जान से मारने की धमकी दी पीड़िता ने उक्त बात अपनी मां को बताई तब मां ने पीड़िता के साथ थाना जामनेर में जाकर धारा 376 506 भादवी तथा 3/4 पॉक्सो एक्ट  मैं रिपोर्ट कराई मामला करीब डेढ़ माह पुराना है।




*एससी एसटी एक्ट के आरोपी को जेल भेजा*
गुना। विशेष न्यायालय गुना ने पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट करने वाले आरोपी सोनू ढ़ीमर निवासी ग्राम कडैया को थाना राघोगढ़ पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल  भेजा।
         मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि फरियादी शिवनारायण  निवासी ग्राम कडैया  दिनांक 16/8/20 को करीब 4:00 बजे अपने खेतों पर गाय देखने गया था वहां पर सोनू ढीमर आया और  उसे पुरानी रंजिश पर से गंदी -गंदी गालियां देने लगा  तब वह ओर   उसका भाई सोनू के घर शिकायत करने जा रहे थे तभी सोनू  उन्हें घर के बाहर मिला और सोनू ने  उसे देखते ही  डण्डे से मारपीट कर दी। उक्त रिपोर्ट थाना राघौगढ में धारा 294,323,506 भादवी,3(1)द,3(1)ध ,3(2)वीए एससी एसटी एक्ट में अपराध क्रमांक 430/2020 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।






*घर में घुसकर छेड़छाड़ करने वाले  को न्यायालय ने भेजा जेल*

गुना। जेएसएफसी न्यायालय राघौगढ़ ने घर मे घुसकर छेड़छाड़ करने वाले आरोपी लक्ष्‍मण चंदेल पुत्र गणेशराम निवासी धरनावदा  को थाना धरनावदा पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा दिया।
   पैरवीकर्ता एडीपीओ मंयक भारद्वाज ने बताया कि  दिनांक 06/06/2020 को सुबह करीबन 05:00 बजे फरियादिया के पति खेत की तरफ गये थे तथा फरियादिया बर्तन इकट्ठे कर रही थी तभी गांव का लक्ष्मण चंदेल घर के अंदर घुस आया और बुरी नीयत से फरियादिया का हाथ पकड़ लिया  तथा फरियादिया कहने लगी कि यहां से चले जाओ नहीं तो चिल्लाकर मोहल्लेवालों को बुला लूंगी तभी फरियादिया के पति आ गये उनके आने की आवाज सुनकर लक्ष्मण भाग गया। उक्त  रिपोर्ट थाना धरनावदा में धारा 456,534 भादवि में अपराध क्रमांक 290/20 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।





*न्यायालय ने कलोरा में हुई डकैती मामले में  एक पारदी व चोरी के जेवर खरीदने वाले एक सुनार को  जेल भेजा*
*80 हजार के सोने के आभूषण व चोरी की मोटरसाइकिल बरामद*

 गुना। गुना जिले के थाना फतेहगढ़ के ग्राम कलोरा में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने एक पारदी एवं चोरी के जेवर खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया एवं जेएमएफसी न्यायालय गुना में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
    मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को छाबड़ा रोड पर सेनबोर्ड के पास एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल लिए एक व्यक्ति संदिग्ध  हालत में बदमाश जैसा दिखने वाला की सूचना प्राप्त हुई जिस पर पुलिस ने उसे पकड़ा तो उसने अपना नाम रामबाबू पारदी ग्राम बिला खेड़ी धरनावदा का होना बताया जिसके पास मोटरसाइकिल के कोई कागज नहीं थे तलाशी लेने पर उसके पास पांच सोने के कान के टॉप्स व दो सोने की बाली मिली जिसका वह जवाब नहीं दे सका पूछताछ पर उसने अपने साथियों के साथ डकैती में प्राप्त होना बताया तथा कुछ जेवरात शिवम सोनी गुना को बेचना बताया पुलिस ने सुनार से भी उसके द्वारा चोरी के खरीदे हुए जेवरात जप्त किए तथा फरियादी ने अपने जेबरातों की पहचान की पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था



1.         *// प्रेस नोट//*
*दूसरी पत्नी से  शादी  कर पहली पत्नी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल*

गुना। जेएमएफसी न्यायालय आरोन ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी तोरण सिंह,  छतर सिंह  निवासी छोटापुरा आरोन को थाना आरोन पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा। 
           पैरवीकर्ता  प्रदीप मिश्रा ने बताया कि जिला अस्पताल गुना से पुलिस को सूचना मिली कि मृतक श्रीमती अनीता पत्नी तोरन  अहिरवार निवासी आरोन द्वारा जहरीला पदार्थ खाने से मृत्यु होना  पाया उक्त सूचना पर जांच की गई तो साक्षियों के  कथनों में आया कि मृतिका के कोई संतान नहीं थी जिस कारण आरोपी पति तोरण ने  दूसरी शादी कर ली थी। दूसरी पत्नी  के आने के बाद मृतिका  अनीता को उसका पति तोरन  सिंह,  ससुर छतर सिंह, देवर  राजकुमार परेशान करने लगे जिस कारण मृतिका ने जहरीला पदार्थ खा लिया। उक्त रिपोर्ट थाना आरोन में धारा 306, 34 भादवि  में अपराध क्रमांक 547/20 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।




     ✒️ *16250 रुपए की कच्ची शराब का विक्रय करने वाले आरोपी को  भेजा जेल* ✒️

 गुना। जेएमएफसी न्यायालय चाचौड़ा ने हाथ भट्टी की कच्ची शराब बेचने वाले आरोपी  राजकुमार मीना  निवासी ग्राम खेजड़ारामा को  थाना कुम्भराज  पुलिस द्वारा पेश करने पर भेजा जेल । 
 
        पैरवीकर्ता एडीपीओ जितेंद्र दांगी  ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना कुम्भराज  पुलिस ग्राम रामाखेजड़ा पहुँची तो वहाँ  राजकुमार मीणा दो  40-40 लीटर की नीले रंग की केने लिए बैठा दिखा  जो पुलिस को देखकर भागने लगा तथा जिसे फोर्स की मदद से रोककर पकड़ा तथा नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम  राजकुमार निवासी ग्राम रामाखेजड़ा होना बताया। उक्त‍ व्यक्ति से शराब रखने व परिवहन करने का लायसेंस मांगा तो अपने पास कोई लायसेंस नहीं होना बताया। माप-तोल करने पर पाया गया कि दोनों केनो  में कुल 65 लीटर हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब कीमत करीबन 16250/- होना पाया गया।





*पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की तैयारी कर रहे पांच लोगों को भेजा जेल: बड़ा हादसा होने से टला*

गुना। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय गुना ने पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे 5 बदमाशों को हथियारों के साथ गिरफ्तार होने वाले इंदल सिंह, नरसिंगा, धरम, राजू, कोहिनूर पारदी को जेल भेजने का आदेश दिया।
           मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि थाना कैंट को रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली कि शहर की फुलवारी कॉलोनी के एक निर्माणाधीन मकान के तलघर में डकैती डालने की योजना पांच बदमाश कर रहे हैं जिसे पुलिस ने तत्परता से पकड़ा तथा बदमाशों से तलवार लोहे की रोड टॉमी व ताला काटने का कटर बरामद किया यह सभी बदमाश एक निजी पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की तैयारी कर रहे थे लेकिन बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब होते इससे पहले ही पकड़ लिए गए जिसमें से एक राजू पारदी पर ₹10000 का इनाम तथा इंदल पारदी पर ₹15000 का इनाम पहले से पुलिस अधीक्षक द्वारा घोषित था।






*22 बीघा जमीन  के कूट रचित दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी के मामले में सात साल से फरार आरोपी को जेल भेजा*

गुना। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गुना ने धोखाधडी के मामले में सात साल से फरार आरोपी राधेश्यायम लोधा पुत्र हरीराम लोधा निवासी बाबड़ी खेड़ा चक को थाना कैंट  पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल  भेजा।
             मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि  आरोपी द्वारा फर्जी विक्रेता बनकर फरियादी अमृत लाल की जमीन का न्यायालय में विक्रय अनुबंध कराया था। मामले के अनुसार 23 सितंबर 2013 को फरियादी अमृत लाल किरार निवासी ग्राम डोबरा  द्वारा पुलिस को रिपोर्ट कराई कि शिवचरण ओझा निवासी ग्राम डोबरा, राधेश्यारम पुत्र हरिराम लोधा निवासी ग्राम बावड़ीखेड़ा एवं कैलाश जाटव निवासी सिसौदिया कॉलोनी गुना द्वारा मेरी जमीन व मेरे नाम के कुटरचित दस्तावेज तैयार कर मेरी ग्राम डोवरा स्थित 22 बीघा जमीन न्यायालय में फर्जी तरीके से शिवचरण ओझा के नाम विक्रय अनुबंध करा दिया गया है। प्रकरण के दो आरोपी शिवचरण ओझा एवं कैलाश जाटव पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था तथा सात साल सेे फरार  आरोपी राधे श्याम लोधा को भी जेल भेज दिया गया है। उक्त रिपोर्ट थाना कैंट में धारा 420,467,471, 120बी, 34 भादवि के तहत अपराध क्रमांक 405/13 पर अपराध पंजीबद्ध 







*रेलवे न्यायालय ने चलती मालगाड़ी से गेहूं चुराने वाले को जेल भेजा*

 गुना विशेष रेलवे न्यायालय ने हरवीर को चलती रेलगाड़ी से गेहूं व कोयला चुराने के संबंध में जेल भेजा!
        मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि रेलवे जंक्शन गुना के रेलवे यार्ड से भारतीय खाद्य निगम का गेहूं और रेलवे का कोयला चुराने वाली गैंग के सदस्यों को रेलवे पुलिस फोर्स गुना ने दबोचा लंबे समय से गेहूं और कोयला चोरी की घटनाएं हो रही थी आरोपी चलती गाड़ी से माल झाड़ियों में फेंक देते थे और बाद में उसे उठा ले जाते थे ऐसे ही चोरी का माल उठाने पहुंचे आरोपी हरवीर को रेलवे पुलिस फोर्स ने मौके पर पकड़ा दिनांक 23 अगस्त की रात को मालगाड़ी यार्ड गुना से गेहूं भरकर कोलकाता के लिए रवाना हुई इसी दौरान गेहूं की बोरियां कुछ लोगों ने उसमें से नीचे फेंक दी और झाड़ी में छिपा दी जिसे वह उठाने आए तभी आरपीएफ पुलिस ने हरवीर को पकड़ लिया  जिसके पास से 10 बोरी गेहूं तथा ₹1000 कीमत का कोयला जप्त किया गया






*मध्यस्थता केंद्र आरोन का ऑनलाइन ई लोकार्पण* 

 गुना/आरोन। तहसील विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एवं न्यायाधीश  शशांक खरे द्वारा प्रेस विज्ञप्ति देते हुए बताया कि न्यायालय आरोन परिसर में नवनिर्मित मध्यस्थता केंद्र का ऑनलाइन ई लोकार्पण  जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री राजेश कुमार कोष्टा  अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा सचिव एके मिश्रा के मार्गदर्शन में दिनांक 25 अगस्त को दोपहर 1:15 बजे माननीय मुख्य न्यायाधीश उच्च न्यायालय जबलपुर न्यायमूर्ति श्री अजय कुमार मित्तल के कर कमलो द्वारा एवं माननीय न्यायमूर्ति श्री संजय यादव प्रशासनिक न्यायाधिपति एवं कार्यपालक अध्यक्ष मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं सदस्य सचिव श्रीमती गिरी वाला सिंह की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुआ इस अवसर पर श्रीमती शिखा अग्रवाल न्यायाधीश एवं अभियोजन अधिकारीगण तथा आरोन के अधिवक्तागण तथा गणमान्य नागरिक एवं न्यायालय के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।






*स्थाई वारंटी को न्यायालय ने भेजा जेल*

गुना। जेएमएफसी न्यायालय चाचौड़ा ने आरोपी अमर सिंह भील,  मेहताब भील,  कैलाश भील  को थाना मृगवास पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा। 
     पैरवी कर्ता एडीपीओ जीतेंद्र दांगी  ने बताया कि अमर भील, मेहताब भील,  कैलाश भील के विरुद्ध धारा 341,  294,  323,  427,  506 बी के तहत  अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में  पेश किया गया था किंतु 30-09-2019 से  उक्त आरोपी न्यायालय में उपस्थित ना होकर फरार हो गये  थे जिन्हें मृगवास  पुलिस ने पकड़ कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेजा गया आरोपी गढ़ द्वारा गाली-गलौज कर मारपीट की गई थी।






*नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा  जेल*

गुना। विशेष न्यायालय गुना ने  नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी शेर सिंह कुशवाह को थाना म्याना द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
         विशेष लोक अभियोजक रवि कांत दुबे ने बताया कि दिनांक 13/08/2020 को दोपहर करीब 1-2 बजे फरियादी  उसकी  पत्नी तथा उसकी लड़की खाना खाकर सो रहे थे। करीब आधे घंटे बाद फरियादी की नींद खुली तो उसकी बेटी बिना बताये घर से कहीं चली गई है जिस पर थाना म्याना में नाबालिग के गुमशुदा की रिपोर्ट अपराध क्रमांक 241/20 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया तथा नाबालिक लड़की को दस्तयाब कर कथन कराए जाने पश्चात कथनों पर से आरोपी शेर सिंह कुशवाह के विरूद्ध धारा 363,366ए,379 भादवि  5/6 पोक्सो  एक्ट की धारा का इजाफा किया गया।





*पत्नी को जान से मार  सबूत मिटाने  वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल*

गुना। जेएमएफसी न्यायालय राघौगढ़   ने पत्नी को जलाकर मारने वाले आरोपी दीपक पुत्र मदन सिंह मीना  निवासी हिंगोना को थाना जामनेर  पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा दिया।
           एडीपीओ  मयंक भारद्वाज ने बताया कि  दिनांक 12/8/2020 को दोपहर करीब  12:00 बजे आरोपी दीपक द्वारा पूजा बाई की मारपीट की गई एवं गला दबाकर हत्या कर दी गई तथा आरोपी दीपक ने बिना अपने परिवार वालों को व ससुराल वालों को सूचना दिए बगैर पूजा बाई को अपने खेत में जला दिया इस प्रकार उक्त आरोपी  ने धारा 302,  201 आईपीसी का अपराध  किया उक्त रिपोर्ट फरियादी नारायण सिंह पुत्र जगन्नाथ मीना द्वारा  थाना जामनेर में अपराध क्रमांक 134/20 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।





*फर्सी से गंभीर मारपीट करने तथा धमकी देने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल*

गुना। जेएमएफसी न्यायालय चाचौड़ा ने  मारपीट करने तथा धमकी देने वाले आरोपी प्रदुमन मीना,जगदीश मीना,पप्पू  मीना,रमेश मीना को थाना कुंभराज पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा दिया।
      पैरवीकर्ता एडीपीओ जितेन्द्र  दांगी ने बताया कि फरियादी अंकित पुत्र बृजमोहन मीना निवासी ग्राम देहरी की बहन को प्रदुमन,  जगदीश,  पप्पू व  रमेश के  परिवार का भगवान सिंह भगा कर ले गया तो अंकित और उसके  पिता ने उनसे कहा कि हमारी लड़की वापस ले आओ तब खेत में हकाई व जुताई करना इसी बात से प्रदुमन, जगदीश, पप्पू व रमेश ने  गंदी-गंदी गालियां दी तथा प्रदुमन मीना ने अंकित की  फर्सी से मारपीट कर दी मौके पर अंकित की  चाची व रामश्री बाई ने बीचबचाव किया और चारों कहने लगे कि आइन्दा जुताई-बुआई से रोका तो जान से मार देंगे। उक्त रिपोर्ट थाना कुंभराज में धारा 324,326,294,506,34 में अपराध क्रमांक 236/20 पर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

                      



 ✒️लड़की का अपहरण करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल। ✒️
गुना। न्यायालय जेएमएफसी आरोन ने  लड़की का अपहरण करने वाले आरोपी देवेंद्र खेरूआ  पुत्र राजकुमार खेरूआ निवासी ग्राम आलमपुर जिला रायसेन को लड़की का अपहरण करने के आरोप में जेल भेजा गया।
      पैरवीकर्ता प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि फरियादी ने अपनी बेटी के रात्रि 2:00 बजे घर से बिना बताए कहीं चले जाने संबंधी रिपोर्ट थाना आरोन में की थी जिस पर पुलिस द्वारा गुम इंसान क्रमांक 38 /20 कायम कर विवेचना में लिया था, दौरान विवेचना आरोपी के कब्जे से  लड़की का दस्तयाब कर कथन कराए जाने पर आरोपी देवेंद्र खेरूआ के विरुद्ध पुलिस थाना आरोन ने आप.क्र. 473/20 अंतर्गत धारा  363,  366,  344 आईपीसी कायम किया गया था।
अभियोजन द्वारा प्रस्तुत तर्कों से सहमत होकर न्यायालय आरोन द्वारा आरोपी को जेल भेजने का आदेश किया।






*बंगाली डॉक्टर के घर में घुसकर बंदूको से फायर कर जानलेवा हमले के ₹10000 के इनामी फरार आरोपी को जेल भेजा*

गुना जेएमएफसी न्यायालय गुना ने वर्ष 2018 में बंगाली डॉक्टर के घर में घुसकर बंदूकों से फायर कर जानलेवा हमले के ₹10000 की इनामी आरोपी श्रीधर पारदी को थाना धरनावदा द्वारा पेश करने पर अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुए जेल भेजा।
        मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि वर्ष 2018 में ग्राम हनुमान मूडरा में 15 हथियारबंद पारदी बदमाशों द्वारा ग्राम में निवासरत एक बंगाली चिकित्सक के घर पर रात्रि के समय हमला कर घायल कर दिया गया था उक्त प्रकरण में आरोपी श्रीधर पारदी घटना दिनांक 31 मई 2018 से ही फरार चल रहा था जिस पर ₹10000 इनाम की उद्घोषणा भी की गई थी आरोपी ग्राम खेजरा चक थाना धरनावदा का रहने वाला है आरोपी के विरुद्ध थाना धरनावदा के अपराध क्रमांक 157/18 धारा 307, 452, 149 भादवी में अपराध दर्ज था।





*मगराना में डकैती डालने आए अंतर राज्य बदमाश डकैती डालने से पहले जेल पहुंचे*

गुना जेएमएफसी न्यायालय गुना ने गत रात्रि में थाना म्याना क्षेत्र के ग्राम मकराना के पास 20 भुजी मंदिर पहाड़ी पर डकैती की योजना बना रहे 7 हथियारबंद बदमाशों को थाना म्याना कि पुलिस द्वारा पेश करने पर अभियोजन के तर्को से सहमत हुए जेल भेजा।
     मीडिया सेल प्रभारी निर्मल अग्रवाल ने बताया कि थाना म्याना क्षेत्र के ग्राम मकराना के पास स्थित 20 भुजी मंदिर पहाड़ी पर गत रात्रि करीब 12:00 बजे एक इनोवा कार से आए कुछ बदमाशों के होने की जानकारी पुलिस को मिली थी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा वहां एक इनोवा गाड़ी दिखाई दी जिसमें कोई नहीं बैठा होने पर मंदिर के पीछे देखा तो वहां झाड़ियों में 6-7 बदमाश मय हथियारों के घेरा बनाए बैठे हुए दिखाई दिए जो डकैती डालने की बात करते हुए सुनाई दिए उसके बाद पुलिस ने मौके पर राजू, राजा, परसराम, मनीष, संतोष पारदी राजेंद्र व सौरभ सोनी को पकड़ा तथा उनके पास से एक 32 बोर रिवाल्वर दो जिंदा कारतूस एक तलवार लोहंगी लाठी टॉमी कटर लोहे की रोड हथौड़ी तथा इनोवा कार बरामद की आरोपीगण के विरुद्ध थाना म्याना के अपराध क्रमांक 251/20 धारा 399, 400, 402 भादवी एवं 25/ 27 आर्म्स एक्ट पर कायमी की आरोपी परसराम पारदी की न्यायालय से जारी 9 स्थाई वारंटी में भी तलाश थी।
नया पेज पुराने