गुना न्यायालय की सभी खबरों को देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

1.
          ---- प्रेस नोट----
*दुष्कर्मी फूफा का जमानत आवेदन निरस्त*

गुना। विशेष न्यायालय  गुना  ने  नाबालिक के साथ दुराचार करने वाले फूफा नानूराम का जमानत आवेदन निरस्त किया।
      विशेष लोक अभियोजक डीपीओ गुना ने बताया कि फरियादी द्वारा दिनांक 20.04.2019  को अभियोक्त्री के गुम होने की रिपोर्ट पुलिस थाना फतेहगढ़ में  लेख कराई। अभियोक्त्री नाबालिग के दस्तयाब होने पर उसके द्वारा कथनों में बताया कि आरोपी नानूराम जो रिश्ते में उसका फूफा लगता है द्वारा जबरदस्ती धमकाकर नाहरगढ़ गुजरात मैं अहमदाबाद के माड्सआ  गांव में 20 दिन तक रोकना और इस बीच कई बार गलत काम करना बाद में भोपाल लाना और वहां भी गलत काम करना बताया।आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया न्यायालय द्वारा आरोपी को जेल भेजा गया गया आरोपी द्वारा न्यायालय में द्वितीय जमानत आवेदन पेश किया गया ।

2.
            ---- प्रेस नोट---
*हरिओम वर्मा बने चाचौड़ा सत्र न्यायालय के अपर लोक अभियोजक*

गुना। जिला दंडाधिकारी गुना द्वारा चाचौड़ा अपर सत्र न्यायालय में सेशन की पैरवी हेतु एडीपीओ हरिओम वर्मा को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया।
      मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि जिला अभियोजन अधिकारी गुना के प्रस्ताव पर चाचौड़ा में पदस्थ अपर सत्र न्यायाधीश के यहां सेशन की पैरवी हेतु हरिओम वर्मा सहायक जिला अभियोजन अधिकारी को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया गया वह अब मजिस्ट्रेट न्यायालय के साथ-साथ सेशन न्यायालय में शासन की ओर से पक्ष रखेंगे वह अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे उनकी पदस्थापना पर जिले के अभियोजन अधिकारी व कर्मचारी गणों ने प्रसन्नता व्यक्त की

1.
             ----प्रेस नोट---
*स्कूल के पास 60 लीटर कच्ची शराब बेचने वाले को जेल भेजा*

गुना।  जेएमएफसी न्यायालय गुना ने सोपाल पुत्र साहू पारदी निवासी मुरादपुर थाना धरनावदा को अवैध शराब रखने व बेचने के संबंध में थाना धरनावदा पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
        मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि कल रात्रि को पटना स्कूल के पास धरनावदा रास्ता पर एक व्यक्ति कुर्ता पाजामा पहने दो केनों में 60 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब बेचने के लिए पुलिस को रखे बैठा मिला जिसे पुलिस ने मौके से पकड़ा उससे शराब रखने के संबंध में दस्तावेज मांगे तो उसने कोई दस्तावेज ना होना बताया कैनो के ढक्कन खोल कर देखा एवं सुंधा तो उसमें कच्ची शराब भरी हुई थी पुलिस ने मौके पर रात में ही कार्रवाई कर आरोपी को आज न्यायालय में धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत पेश किया था।

2.
             ---प्रेस नोट----
*मोटरसाइकिल चोर पहुंचे सलाखों के पीछे*

गुना  जेएमएफसी न्यायालय राधौगढ़ ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले सोनू सैनी व रवि गुर्जर निवासी राधौगढ़ को थाना राधौगढ़ द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
       एडीपीओ मयंक भारद्वाज ने बताया कि फरियादी रज्जाक खान ने मनीष सिंह से एक मोटरसाइकिल हीरो पैशन प्लस खरीदी थी दिनांक 31 7 2020 के रात्रि करीब 9:00 बजे उसने विनोद डॉक्टर वाली गली में लॉक करके गाड़ी खड़ी कर घर चला गया था सुबह आकर देखा तो मोटरसाइकिल नहीं दिखी पुलिस को जानकारी मिली कि मोटरसाइकिल सोनू सैनी ने चुराई है तो पुलिस ने उससे कल रात्रि को पानी की टंकी के पास बस स्टैंड रोड राधौगढ़ से मोटरसाइकिल जप्त की तथा उसने रवि गुर्जर द्वारा सहयोग करना बताया था।

2.
             ---प्रेस नोट----
*मोटरसाइकिल चोर पहुंचे सलाखों के पीछे*

गुना  जेएमएफसी न्यायालय राधौगढ़ ने मोटरसाइकिल चोरी करने वाले सोनू सैनी व रवि गुर्जर निवासी राधौगढ़ को थाना राधौगढ़ द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
       एडीपीओ मयंक भारद्वाज ने बताया कि फरियादी रज्जाक खान ने मनीष सिंह से एक मोटरसाइकिल हीरो पैशन प्लस खरीदी थी दिनांक 31 7 2020 के रात्रि करीब 9:00 बजे उसने विनोद डॉक्टर वाली गली में लॉक करके गाड़ी खड़ी कर घर चला गया था सुबह आकर देखा तो मोटरसाइकिल नहीं दिखी पुलिस को जानकारी मिली कि मोटरसाइकिल सोनू सैनी ने चुराई है तो पुलिस ने उससे कल रात्रि को पानी की टंकी के पास बस स्टैंड रोड राधौगढ़ से मोटरसाइकिल जप्त की तथा उसने रवि गुर्जर द्वारा सहयोग करना बताया था।

3.
           ----Press note---
*पुलिस ने 24 घंटे के अंदर अपहरणकर्ता दुष्कर्मी को पकड़ा कोर्ट ने जेल भेजा*

गुना। जेएमएफसी न्यायालय गुना ने नावेद खान निवासी बागपत उत्तर प्रदेश को नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले में कोतवाली पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
          एडीपीओ नम्रता गोस्वामी ने बताया कि थाना कोतवाली में संदेही नावेद खान के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज हुआ था जिस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए धर दबोचा आरोपी पुलिस को चकमा देने के लिए नाबालिक को पहले कार से अहमदाबाद लेकर पहुंचा फिर रेल से गुड़गांव लेकर पहुंचा जिसकी जानकारी पुलिस को साइबर सेल से मिली जहां गुड़गांव में डीएलएफ फेज 2 से नाबालिक को दस्त याब किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिसमें नाबालिक द्वारा पुलिस को आरोपी द्वारा बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाना और बुरा काम करना बताया आरोपी पर धारा 366 376 भादवी एवं 3/4 पोक्सो एक्ट का मामला दर्ज हुआ।

1.
        ------- प्रेस नोट-----
*ट्रैक्टर चोरी के आरोपी को ट्रैक्टर बरामदगी के लिए पुलिस ने लिया रिमांड पर*

गुना जेएमएफसी न्यायालय राधौगढ़ ने दीवान सिंह पुत्र रतन लाल भील ग्राम मोंगिया वेट जिला झालावाड़ राजस्थान को ट्रैक्टर चोरी के मामले में ट्रैक्टर बरामदगी हेतु पुलिस रिमांड में थाना राधौगढ़ को दिया।
          एडीपीओ मयंक भारद्वाज ने बताया कि दिनांक 23/06/ 2020 की मध्यरात्रि को फरियादी हेमराज सहरिया निवासी ग्राम रामनगर अपने महिंद्रा ट्रैक्टर लाल रंग का नंबर एमपी 08 ए सी 3157 को रात में अपने घर के बाहर खड़ा करके सो गया था मध्य रात्रि में उसके भाई ने देखा कि ट्रैक्टर घर  के  बाहर नहीं खड़ा था तब उन्होंने आसपास तलाश की नहीं मिलने पर थाना राधौगढ़ में धारा 379 भादवी में रिपोर्ट की थी पुलिस ने दीवान सिंह को गिरफ्तार कर आज राधौगढ़ में पेश किया जहां से ट्रैक्टर बरामदगी हैतू उसे 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ जारी है

2.
           ------प्रेस नोट-----
*हत्या करने वाले मुलजिम से बंदूक व राउंड की पुलिस रिमांड के दौरान जब्ती हुई अब कोर्ट ने जेल भेजा*

गुना जेएमएफसी न्यायालय चाचौड़ा ने देवेंद्र पुत्र शिवचरण मीणा ग्राम काना खेड़ी को हत्या  के मामले  में पुलिस रिमांड के बाद थाना कुंभराज द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
          एडीपीओ हरि ओम वर्मा ने बताया कि दिनांक 16 /7/20 को आरोपी देवेंद्र मीणा व उसके परिवार द्वारा सीसी रोड डालने के विवाद पर से फरियादी हरभजन मीणा व उसके परिवारों बालों की लाठी फर्शी से जान से मारने की नियत से हमला किया तथा चंदन मीना के ऊपर 12 बोर बंदूक से फायर कर चंदन मीणा की हत्या कर दी मामला ग्राम काना खेड़ी थाना कुंभराज का है  देवेंद्र मीणा से पुलिस ने पुलिस रिमांड में घटना में प्रयुक्त एक 12 बोर की बंदूक व एक जिंदा राउंड जप्त  किया था आरोपी गण फरियादी गण एक ही परिवार के हैं

1.
-              ------ प्रेस नोट------
*पॉक्सो  एक्ट का  वेबीनार के माध्यम से सेमिनार आयोजित*
🔏 लोक अभियोजक  पीड़ित बच्चों की आवाज है :श्री शर्मा 🔏

गुना लोक अभियोजन संचालनालय के महानिदेशक/संचालक श्री पुरुषोत्तम शर्मा आईपीएस के नेतृत्व में आज प्रदेश में पोक्सो एक्ट के संबंध में वेबीनार के माध्यम से सेमिनार आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि पुरुषोत्तम शर्मा रहे तथा पोक्सो एक्ट के संबंध में अपर जिला न्यायाधीश हेमंत जोशी ने महत्वपूर्ण जानकारियां दी उन्होंने विशेष न्यायालय में पॉक्सो एक्ट के संबंध में पैरवी करते समय ज्यूडिशियल रिमांड से लेकर निर्णय तक अभियोजन के कर्तव्य व आ रही कठिनाइयों के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा माननीय उच्चतम न्यायालय व उच्च न्यायालय के न्याय दृष्टांत को भी अवगत कराते हुए उन्हें नोट करवाया
           संचालक श्री शर्मा ने कहा कि लोक अभियोजक नाबालिक पीड़ित बच्चों की आवाज है इसलिए उन्हें बहुत ही सावधानी व कर्तव्य परायणता के साथ पीड़ित को न्याय दिलाना चाहिए
           मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम का संचालन राज्य समन्वयक सीमा शर्मा व प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी मौसमी तिवारी ने किया जिला गुना से डीपीओ रवि कांत दुबे व समस्त अभियोजन अधिकारी ने सक्रिय सहभागिता की।

2.
-           ---------प्रेस नोट-------
*कलयुगी पिता का दूसरा जमानत आवेदन निरस्त*
✍️ गुना की दर्दनाक घटना रिश्तो को किया तार-तार ✍️

गुना। विशेष न्यायालय गुना ने  थाना कैंट के एक मामले में  पिता द्वारा  अपनी पुत्री से  दुष्कर्म करने वाले आरोपी  की जमानत खारिज कर दी।
विशेष लोक अभियोजक डीपीओ गुना ने बताया कि आरोपी शराब पीने का आदी था और शराब पीकर अपनी नाबालिक लड़की के साथ गलत काम करता था जिसकी रिपोर्ट पीड़िता व उसकी मां ने थाना कैंट में जाकर की थी जिस पर से थाना कैंट ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था आरोपी की पत्नी ने जमानत के समय अपने तर्क रखे की उसने अपने माता-पिता के कहने से रिपोर्ट की थी तथा अब परिवार को भूखों मरने की नौबत आ रही है किंतु न्यायालय ने उसका यह तर्क खारिज कर दिया तथा मामला गंभीर होने के कारण आरोपी का जमानत आवेदन शासन का पक्ष सुनने के बाद निरस्त कर दिया।

1-
                 *//प्रेस नोट//*

*🖋️लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल🖋️*

गुना।   जेएमएफसी न्यायालय चाचौड़ा ने  सलाम खा पुत्र मुंशी खा निवासी कामखेड़ा  जिला झालावाड़ राजस्थान को थाना मृगवास पुलिस द्वारा पेश करने पर नाबालिक को बहला-फुसलाकर  भगाकर  ले जाने के मामले में  जेल भेजा 
        एडीपीओ हरिओम वर्मा ने बताया कि फरियादी ने  थाना मृगवास में उपस्थित होकर रिपोर्ट लेख करायी कि  दिनांक 23/07/2020 को  रात को अपनी लड़की खाना खाकर सो गयी थी सुबह देखा तो लड़की नहीं मिली मैने परिवार वालो ने गांव में आस पास एवं रिश्तेदारो में पता किया तो कोई मालूम नहीं चला मुझे शंका हैं कि सलाम खां पुत्र मुंशी खां, सादिक खां पुत्र अजीज खां एवं शाहरूक खां बहलाकर फुसलाकर अपने साथ ले गये होगे उक्त रिपोर्ट पर से थाना मृगवास द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। दौराने विवेचना में आरोपी सलाम खां पुत्र मुंशी खां को गिरफ्तार किया गया शेष आरोपी गण अभी फरार है। मामला धारा 363 376 भादवी 5/6 पॉक्सो एक्ट का है

2-
              *//प्रेस नोट//*

*कृषि उपज मंडी में शासकीय कार्य मे बाधा उत्पन्न  करने वाले दो लोगों की अग्रिम जमानत निरस्त🖋️* 

गुना। अपर सत्र न्यायालय चाचौड़ा में कुंभराज मण्डी के लिपिक से गाली-गलौज कर मारपीट करने वाले आरोपीगण हेमंत शर्मा व अभय शर्मा द्वारा अग्रिम जमानत के लिये आवेदन पेश किया गया। जिसमें शासन की ओर से अपना पक्ष विशेष लोक अभियोजक श्री हरिओम वर्मा चाचौड़ा द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से विधिक दलीलो एवं तर्को के आधार पर रखा। जिससे सहमत होकर न्यायालय ने उक्त दोनो आरोपीगणो का अग्रिम जमानत आवेदन निरस्त  कर दिया।
     मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि फरियादी शिवकुमार शर्मा ने रिपोर्ट लेख करायी कि मैं  कुंभराज गल्ला मण्डी में लिपिक के पद पर कार्य करता हूं और मण्डी में तुलावटी चैक करने का भी कार्य करता हूं। दिनांक 24/07/2020 को समय करीबन दोपहर 3:45 बजे मैं गार्ड को साथ लेकर शिवचरण, मुकेश फर्म पर तुलावटी चैक कर रहा था उसी समय हेमंत शर्मा, अभय शर्मा आये और पुरानी रंजिश के ऊपर गंदी-गंदी गालियां देने लगे मैने गाली देने से मना किया तो डण्डे  की मारी जो मेरे बाये गाल पर लगी मुंदी चोट आयी उसी समय एक डण्डा अभय ने मारा जो मेरे बाये हाथ की कोहनी में लगा मुदी चोट आयीं उक्त रिपोर्ट पर से थाना कुंभराज द्वारा अपराध क्रमांक 276/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।


  मीडिया सेल प्रभारी 
निर्मल कुमार अग्रवाल
                                                                         एडीपीओ जिला गुना
नया पेज पुराने