बैराड़ में लॉर्ड लखेेश्वर हा.से. स्कूल की मान्यता समाप्त | Bairad News

शिवपुरी। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण ग्वालियर अरविंदसिंह ने शिवपुरी जिले के बैराड़ में संचालित लॉर्ड लखेश्वर हासे स्कूल की मान्यता समाप्त कर दी है। यह कार्रवाई शिवपुरी डीईओ द्वारा की गई जांच के आधार पर की है। जांच में सामने आया था कि लॉर्ड लखेश्वर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड़ द्वारा फर्जी किरायानामा तैयार कर स्कूल की नियम विरुद्ध मान्यता ली गई थी। डीईओ द्वारा जांच कर प्रतिवेदन जेडी को भेजा गया था। इस आधार पर यह कार्रवाई की गई है। 
इसलिए समाप्त हुई मान्यता
बैराड़ के अशासकीय लखेश्वर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड़ एवं लॉर्ड लखेश्वर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैराड़ के रजिस्टर्ड भवन के किरायानामा के संबंध में मिली शिकायत की जांच के लिए पूर्व डीईओ को अधिकृत किया गया था। इस मामले की जांच करने के बाद डीईओ ने रिपोर्ट पेश की कि डीईओ शिवपुरी की अनुशंसा पर 6 दिसंबर 2017 को लॉर्ड लखेश्वर हा.से.स्कूल बैराड़ को साल 2019-20 तक की नवीन मान्यता दी गई थी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संस्था की अनियमितताओं के संबंध में जारी किए गए कारण बताओ सूचना पत्र में दर्शाए गए तथ्यों की जांच करने पर जेडी द्वारा मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई की गई है। 
फर्जी किरायानामा को लेकर संचालक पर दर्ज हुआ था मामला
ग्वालियर संयुक्त संचालक द्वारा लॉर्ड लखेश्वर स्कूल की मान्यता समाप्ति का आदेश जारी किया है कि स्कूल संचालक द्वारा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी किरायानामा तैयार कर मान्यता प्राप्त की गई है। आदेश में यह भी उल्लेख किया गया है कि लॉर्ड लखेश्वर उ.मा.वि बैराड़ द्वारा स्कूल भवन का फर्जी किरायानामा तैयार किए जाने के संबंध में स्कूल संचालक के खिलाफ बैराड़ थाने में 17 दिसंबर 2019 को एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसलिए फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी किरायानामा तैयार कर स्कूल की मान्यता ली गई थी जिसे समाप्त करने की कार्रवाई की गई है।  
यह बोले स्कूल संचालक
इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है और न ही मुझे कोई नोटिस दिया गया है। जैसा कि आपने बताया है कि मान्यता समाप्त कर दी है तो मैं हाईकोर्ट जाउंगा और खंडपीठ भोपाल तक लड़ाई लडूंगा। 
रघुवीर धाकड़, संचालक लॉर्ड लखेश्वर हा.से.स्कूल बैराड़
और नया पुराने