ब्यावरा से दिल्ली की 630 किमी पदयात्रा पर निकले ब्यावरा के दुकानदार | Shivpuri News

शिवपुरी आगमन पर बोले मेरी जिद थी कि प्रधानमंत्री मोदी भूमिपूजन करेंगे तो पैदल मिलने जाउंगा दिल्ली  
शिवपुरी। गुना जिले के ब्यावरा कस्बे से 19 अगस्त को पद यात्रा पर निकले राजगढ़ के जनरल स्टोर व्यवसायी सोमवार शाम पैदल चलकर शिवपुरी पहुंचे। शिवपुरी आगमन पर जनरल स्टोर व्यवसायी संजय शर्मा का कहना था कि राम जन्म भूमि मुद्दे का जब सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा था तब मैंने संकल्प लिया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर अयोध्या रामलला मंदिर का भूमिपूजन करेंगे तो मैं उनसे मिलने पैदल दिल्ली अवश्य जाउंगा। इसी सकल्प को पूरा करने के लिए ब्यावरा से दिल्ली की यह पदयात्रा शुरू की है। शिवपुरी पहुंचने में 5 दिन हो गए हैं और अगर मौसम साफ रहा तो एक हफ्ते में पदयात्रा कर दिल्ली पहुंच जाउंगा जहां प्रधानमंत्री मोदी से भेंट करूंगा।
यह भी रखेंगे प्रधानमंत्री के समक्ष मांग
पांच दिन की पैदल यात्रा करने के बाद शिवपुरी शहर में पहुंचे संजय शर्मा का कहना था कि पैदल पहुंचकर जब वे प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे तो वे उनके समक्ष यह मांग रखेंगे कि भृत्य और शिक्षाकर्मी के लिए तो आपने ग्रेज्युएशन और बीएड आदि की योग्यता निर्धारित की है, लेकिन इतने बड़े लोकतांित्रक राष्ट्र में लोकसभा और राज्यसभा के लिए नेताओं को जो टिकट दिए जाते हैं उसमें भी मापदंड निर्धारित किए जाएं और बगैर योग्यता के टिकट लड़ने के लिए नेताओं को नहीं चुना जाए।  
रहने वाले राजगढ़ के, पर ब्यावरा से शुरू की पदयात्रा 
पांच दिन की पैदल यात्रा कर शिवपुरी पहुंचे संजय शर्मा पुत्र पुरुषोत्तमलाल शर्मा निवासी राजगढ़ का कहना था कि उनकी राजगढ़ में होटल और जनरल स्टोर की दुकान है। हालांकि उनका निवास राजगढ़ में है, लेकिन उन्होंने अपनी पदयात्रा 19 अगस्त को ब्यावरा से इसलिए शुरू की क्योंकि वे घर वालों काे बगैर बताए यह पदयात्रा कर रहे हैं। अगर उन्होंने इस संबंध में घर वालों को बता दिया होता तो वे उनको अकेले ही इतनी दूर की पैदल यात्रा करने की इजाजत नहीं देते।
नया पेज पुराने