30 ,31 ,01 तारीक की गुना न्यायालय की खबरों को देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

1.           
           
*✍️ शादी का दबाव बनाकर छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल✍️*

गुना। न्यायालय जेएमएफसी चाचौड़ा में लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी जसवंत सिंह गुर्जर उर्फ जसमन पुत्र देवलाल गुर्जर को चाचौड़ा पुलिस द्वारा पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

    एडीपीओ हरिओम वर्मा ने बताया कि फरियादिया की जसवंत के साथ सगाई हुई थी बाद में सगाई टूट गई इसी बात पर से दिनांक 22/07/2020 को सुबह 9 बजे नदी की डाग पर मैं गयीं तो बुरी नियत से मेरा हाथ पकड़कर मेरे साथ छेड़छाड़ करने लगा मैं चिल्लाई तो मेरी मां तथा बहन आ गयीं तो जसवंत भाग गया भागते समय जसवंत बोला कि अगर तूने शादी नहीं की तो तुझे और तेरे पिता को जान से मार दूंगा।

2.
        
*🖊️ स्थायी वारंटी को न्यायालय ने भेजा जेल 🖊️*

गुना। एडीपीओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि जेएमएफसी न्यायालय आरोन में स्थायी वारंटी पप्पू पुत्र घीसा भील निवासी बरखेड़ी डांग को आरोन पुलिस द्वारा  पेश किया गया। जहाँ से उसे जेल भेज दिया।

           उक्त आरोपी के विरुद्ध थाना आरोन में अपराध क्र 188/11 पर अपराध पंजीबद्ध कर  विवेचना के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर उक्त अपराध का अभियोग पत्र न्यायालय आरोन में पेश किया गया था। विचरण के दौरान आरोपी के द्वारा न्यायालय में बार बार  उपस्थित न होने की दशा में न्यायालय आरोन द्वारा आरोपी पप्पू भील को फरार घोषित कर दिनांक 24/09/2018 को स्थाई वारण्ट जारी किया गया था तथा उक्त स्थायी वारंट के पालन में आरोपी को पुलिस  द्वारा गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।
3.
            

*✍️आरोपी की सहायता करना पड़ा महंगा न्यायालय ने की अग्रिम जमानत खारिज✍️*
 
गुना। विशेष न्यायालय पॉक्सो गुना में लड़की को भगाने में सहायता करने वाले आरोपी हरिओम द्वारा जमानत के लिये आवेदन पेश किया गया जहां उसका जमानत आवेदन निरस्त  कर दिया। 
विशेष लोक अभियोजक डीपीओ गुना ने बताया कि फरियादी ने रिपोर्ट लेख कर बताया था कि मेरी लड़की कहीं चली गयीं हैं और अनीस पर संदेह होने की बात कहीं थी जिस पर से पुलिस द्वारा लड़की को दस्तयाब कर कथन लिये गये तो उसने अपने कथनों में बताया कि उसके द्वारा बनवारी एवं हरिओम ग्राम कुंदा में उसके कमरे में जाना तथा अनीस से कुछ बात करने की कहकर अनीस के पास ले जाना और उसकी मोटर सायकल पर जबरदस्ती बिठा देना तथा अनीस द्वारा अशोकनगर ले जाकर अपने भाई कपिल के कमरे पर उसके साथ गलत काम करना बताया उक्त रिपोर्ट पर से थाना राधौगढ़ द्वारा अपराध क्रमांक 322/2020 पर अपराध पंजीबद्ध किया था।

4.
             
*शराब तस्कर की सत्र न्यायालय ने की जमानत खारिज*

गुना। अपर सत्र न्यायालय चाचौड़ा गुना ने आरोपी कजोड़ मीना पुत्र श्यामलाल नीना निवासी ग्राम जामुनिया जागीर थाना मृगवास का द्वितीय जमानत आवेदन निरस्त कर दिया।
        विशेष लोक अभियोजक हरि ओम वर्मा ने बताया कि दिनांक 20.07. 2020 को कजोड़ मीणा के घर की तलाशी लेने पर घर की रसोई  में से दो प्लास्टिक की कैनौ में 60 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब मिली जिसके रखने के संबंध में उसके पास कोई दस्तावेज नहीं थे आरोपी का प्रथम जमानत आवेदन भी खारिज हो गया था मामला आबकारी विभाग वृत्त चाचौड़ा का है

1.
                
*नाबालिग लडकी से बुरा काम  करने वाले आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल* 

गुना। विशेष न्यायाधीश गुना ने नाबालिक के साथ गलत काम करने वाले महेंद्र बंजारा व लाखन बंजारा को जेल भेजा।
           विशेष लोक अभियोजक  ने बताया कि 29.07.2020 की रिपोर्ट अनुसार महेन्द्र बंजारा व लाखन बंजारा निवासी जमनई थाना जामनेर द्वारा पीड़िता के साथ बुरा काम किया गया। पीड़िता की मां ने बताया कि मैं मजदूरी का काम करती हूं आज से करीबन डेढ महीने पहले महेन्द्र  बंजारा मेरे पति  व लडकी को मजदूरी के लिये ग्राम धपरियाई ले गया था व काम से लोटने के बाद पति  व मेरी लडकी वापस घर आये थे तब मेरी लडकी ने कुछ दिन बाद रो-रो कर मुझे बताया था मामला थाना जामनेर का है

2.
         
*चाइल्ड ट्रैफिकिंग के संबंध में वेबीनार से पूरे देश में सेमिनार आयोजित*

गुना मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि आज वेबीनार के माध्यम से चाइल्ड ट्रैफिकिंग विषय पर सेंट्रल अकैडमी आफ पुलिस ट्रेनिंग भोपाल द्वारा सेमिनार आयोजित किया गया जिसमें पूरे देश के पुलिस महानिदेशक व समस्त अभियोजन अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी मौजूद रहे
         सेमिनार में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व विधि विशेषज्ञ एवं प्रोफेसरों ने चाइल्ड ट्रैफिकिंग के संबंध में कई महत्वपूर्ण बातें बताई सेमिनार में बताया गया कि चाइल्ड ट्रैफिकिंग बच्चों से भीख मंगवाने व बाल श्रम के लिए भी की जा रही है जिसके लिए सख्त कानून बनाए गए हैं पुलिस व अभियोजन अधिकारियों को चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में सतर्क रहना चाहिए तथा आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर दंड दिलवाना चाहिए।
         जिला गुना से डीपीओ रविकांत दुबे व समस्त अभियोजन अधिकारियों ने वेबीनार के माध्यम से सक्रिय सहभागिता की।

3.
              
*बुजुर्ग को जमीन विवाद के ऊपर से पंचायत में प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए  उकसाने  वाले आरोपी गणों को जेल भेजा*

गुना। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गुना ने आत्महत्या के लिए उकसाने वाले आरोपी गण कन सिंह भिलाला, सारू बाई, गोविंद व जीतेंद्र भिलाला निवासी ग्राम खेरीखता को जेल भेज दिया।
         मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि मृतक माधो पुत्र मोती बारेला आयु 60 वर्ष निवासी ग्राम खैरी खता आरोपी गढ़ से जमीन के ऊपर से विवाद होने एवं आरोपी गण द्वारा समाज की पंचायत में पंचों की बात नहीं मानना तथा पंचायत के बाद मृतक माधव के साथ गाली गलौज झगड़ा कर धमकी दिए जाने की प्रताड़ना के कारण स्वयं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी थाना म्याना ने चारों आरोपी गण के विरुद्ध कार्रवाई कर आज न्यायालय में पेश किया था। घटना दिनांक 12. 7 2020 की है।

4.
        
*₹800000 की 80 ग्राम स्मैक के साथ चार तस्कर गिरफ्तार*

गुना। विशेष न्यायाधीश गुना ने ₹800000 की स्रमेक रखने वाले चार तस्करों महेंद्र मीणा रवि जोगी दिनेश मीणा हेमंत अग्रवाल को उकावद चौकी के द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
       मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि मधुसूदनगढ़ अंतर्गत अकावद चौकी द्वारा अवैध मादक पदार्थ के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए ₹800000 की 80 ग्राम अवैध मादक पदार्थ के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया पुलिस द्वारा ग्राम बनिया टोली के पार्वती नदी घाट के पास झाड़ियों में छिप कर तस्करों के आने का इंतजार किया तो कुछ ही देर बाद वह तीन मोटरसाइकिल से 4 लोग आए जिन्हें घेराबंदी कर दबोच लिया महेंद्र मीणा काना खेड़ी का शातिर स्मैक तस्कर है तथा रवि जोगी राजस्थान का अंतर राज्य ड्रग माफिया है

1.
            
*लूट के स्थाई वारंटी को जेल भेजा*

गुना जेएमएफसी न्यायालय गुना ने 2 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी रामकिशन को म्याना पुलिस द्वारा पेश करने पर जेल भेजा।
          एडीपीओ बंदना रघुवंशी ने बताया कि लूट के मामले का आरोपी रामकिशन पुत्र भोगीराम गुज्जर उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम झाला थाना पनिहार जिला ग्वालियर वर्ष 2018 से न्यायालय में पेशी में उपस्थित नहीं हो रहा था जिससे विशेष न्यायाधीश गुना ने आरोपी का स्थाई वारंट जारी किया था जिसे आज म्याना पुलिस ने पकड़ कर गुना न्यायालय में पेश किया जहां से उसे सीधे जेल भेज दिया गया।


2.
              
*नाबालिग से बुरा काम करने वाले आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त*

गुना। विशेष न्यायाधीश  गुना ने  आरोपी अनीश की  अपहरण कर  बुरा काम  करने के अपराध में  जमानत निरस्त की।
              विशेष लोक अभियोजक डीपीओ  गुना ने बताया कि 25 .06.2020 की रात को पीड़िता के कहीं चले जाने की रिपोर्ट फरियादी द्वारा थाना राधौगढ़़ में उपस्थित होकर दर्ज करवाई । जिसमें उसने अनीश नाम के व्यक्ति पर अभियोक्त्री अपहरण कर ले जाने का संदेह होने की रिपोर्ट लेख कराई।संभावित आरोपी अनीश निवासी राधौगढ़ को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया एवं अभियोक्त्री के बयान के आधार पर थाना राधौगढ़ के द्वारा अपराध क्रमांक 322/20 अंतर्गत धारा 363,376,  भा द वि एवं 3/4  पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया एवं  आरोपी द्वारा जमानत आवेदन न्यायालय में पेश किया गया अभियोजन के तर्कों से सहमत होते हुए न्यायालय ने आरोपी के जमानत आवेदन को निरस्त किया।

और नया पुराने