21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापनवेतन व वेतन वृद्धि सहित 6वें वेतनमान के एरियर की रखी मांग | Badarwas News


बदरवास। शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय आव्हान पर गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। ज्ञापन में शिक्षक संघ के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोविंद अवस्थी की अगुआई में 21 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग की गई। जिसमें तीन माह से वेतन न मिलने व माह की पहली तारीख को वेतन भुगतान सहित वेतन वृद्धि और 6वें वेतनमान का एरियर दिए जाने की प्रमुख मांग शामिल थी। इस मौके पर मनीष बैरागी, कपिल परिहार, भानू प्रताप यादव, राजकुमार शर्मा, सतेंद्र परमार, मानसिंह बघेल, राजेश ओझा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।  
और यह भी रखी ज्ञापन में मांग
शिक्षक संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम बदरवास तहसीलदार डॉ. दिव्यदर्शन शर्मा को सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि पिछले तीन माह से कई ब्लॉकों में अध्यापकों का वेतन भुगतान नहीं हुआ है जो कि कोरोनाकाल में चिंता का विषय है। ज्ञापन में प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता का लाभ, नवीन शैक्षणिक संवर्ग में नियुक्ति के स्थान पर संविलियन करने, अनुकंपा नियुक्ति का सरलीकरण करने, ग्रेज्युटी व पुरानी पेंशन देने, कोरोना ड्यूटी में लगे शिक्षकों को कोरोना योद्धा मानते हुए 50 लाख की सहायता राशि देने, बीमा, अनुकंपा, शेष अध्यापकों का नवीन शिक्षक संवर्ग में संविलियन, वेतन वृद्धि, 6वें वेतनमान के एरियर भुगतान, उमावि शिक्षकों को हाईस्कूल प्राचार्य बनाने, रोके गए डीए एवं वेतनवृद्धि का भुगतान करने, माह की पहली तारीख को वेतन भुगतान किए जाने, 12 वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षकों को क्रमोन्नति देने, गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी न लगाने, स्थानांतरण नीति खत्म करने और परामर्श दात्री समिति की बैठक कर मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त शिक्षक संघों को आमंित्रत कर प्रदेश के 16 अध्यापकों की बहाली करने की मांग प्रमुख रूप से शामिल हैै।
करैरा में भी सौंपा शिक्षक संघ ने ज्ञापन
शिक्षक संघ के प्रदेश व्यापी अभियान के तहत शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष धर्मेंद्र जैन आमोल के साथ करैरा के शिक्षकों द्वारा भी ज्ञापन प्रशासन को सौंपा गया। ज्ञापन में 6वें वेतनमान की तीसरी किस्त का भुगतान करने, 1 जुलाई से वेतन वृद्धि दिए जाने, करैरा ब्लॉक के 104 शिक्षकों का तीन माह का वेतन भुगतान करने, महंगाई भत्ता व नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता दिए जाने सहित 21 सूत्रीय मांगें शामिल थीं। इस मौके पर अखिलेश गुप्ता, संतोष शर्मा, पंकज भार्गव, हरिकृष्ण पाल, लक्ष्मीनारायण मिश्रा, रामेश्वर साहू, राजेश्वर बैरागी, सुरेश भगत, महेश राय, मुकेश दुबे, कमलेश आर्य, प्रेमनारायण गुप्ता व मुलायम वंशकार सहित कई शिक्षक मौजूद थे।
नया पेज पुराने