जेसीआई सुवर्णा ने ग्रीन अर्थ 2020 के तहत रोपे ऑर्गेनिक पौधे | Shivpuri News


शिवपुरी। प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा के द्वारा लोगों को जागृत करने और पौधरोपण के प्रति सार्थक पहल करते हुए जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा की अध्यक्ष प्रियंका शिवहरे व सचिव श्रीमती नीलम शिवहरे द्वारा संयुक्त रूप से ग्रीन अर्थ इंपैक्ट 2020 का आगाज किया है। 

जिसके तहत इस अभियान से जुडऩे और इसे सफल बनाने के लिए जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा ने Óग्रीन अर्थ इंपैक्ट 2020Ó में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को जोडऩे की अनूठी पहल की है जिसके तहत ग्रुप के द्वारा ऑर्गेनिक पौधे लगाए और फलों के ढाई सौ से अधिक पौधों का रोपण भी जगह जगह किया, जो कि ग्रुप की महिलाओं के द्वारा कहीं खुले हुए स्वच्छ संरक्षित मैदान, आवश्यकतानुरूप अपने-अपने घरों की छतों पर, बगीचों में आदि स्थानों पर यह आर्गेनिक पौधे लगाए गए जिनमें कुछ छायादार मेडिसिन पौधे भी शामिल थे इनमें से ज्यादातर महिलाओं ने अपनी छतों पर ऑर्गेनिक प्लांटेशन किया और इस अभियान को समर्थन प्रदान करते हुए इसे सफल बनाया। 

साथ ही जेसीआई शिवपुरी सुवर्णा द्वारा आमजनता से आह़्वान किया गया है कि वह ऑर्गेनिक पौधे लगाने का प्रयास करें और इस अभियान को सार्थक बनाऐं।
नया पेज पुराने