आज की सभी गुना जिलें की न्यायालय की खबरों को देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

1.

प्रदेश के अभियोजन अधिकारियों को कार्यालय में कोविड-19 अवेयरनेस के संबंध में दिए टिप्स

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित सेमिनार 
अधिकारीगण अपने परिवार का भी ध्यान रखें
सोशल डिस्टेंसिंग  इस समय की पुकार है: श्री शर्मा 

गुना। गृह विभाग के अंतर्गत कार्यरत लोक अभियोजन संचालनालय के महानिदेशक संचालक श्री पुरुषोत्तम शर्मा आईपीएस द्वारा आज वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से प्रदेश के अभियोजन अधिकारियों को कार्यालय में कोविड-19 के मद्देनज़र सुरक्षात्मक उपाय के संबंध में टिप्स दिए उन्होंने बताया कि पीड़ित को न्याय दिलाने के साथ-साथ अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें कार्यालय से हमें  घर संक्रमण लेकर नहीं जाना है इसलिए हमें कार्य करने की शैली में परिवर्तन करना चाहिए कोविड-19 एक छोटा सा वायरस है  जो मौके की  तलाश करता है सावधानी हटने पर दुर्घटना घट सकती है श्री शर्मा ने बताया कि  हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री जी  भी कोविड-19 से संक्रमित हुए लेकिन मुख्यमंत्री जी ने  रोल मॉडल पेश करते हुए  जो भी उनके संपर्क में आए उनसे क्वॉरेंटाइन व जांच कराने के लिए कहा श्री शर्मा ने बताया कि प्रारंभ से ही उपचार शुरू करें घबराए नहीं  सुबह सूर्योदय के पूर्व उठे तथा नियमित रूप से व्यायाम करें  जिस तरह जिंदगी जीने के लिए भोजन जरुरी है उतना ही व्यायाम भी आवश्यक है जो शारीरिक के साथ-साथ मानसिक रूप से भी मजबूत करता है  एवं सोशल डिस्टेंसिंग इस समय की पुकार है 
       M.y. हॉस्पिटल इंदौर के अधीक्षक डॉ प्रमेंद्र ठाकुर ने कार्यालय में सभी को मास्क लगाकर रहने के लिए कहा तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल समय-समय पर करते रहे तथा कागज या पेपर को छूने से पहले व बाद में हाथों को सैनिटाइजर कर ले
        मीडिया सेल प्रभारी अभियोजन निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम का होस्ट अकरम शेख जिला अभियोजन अधिकारी इंदौर व प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी मौसमी तिवारी के नेतृत्व में हुआ सेमिनार में गुना जिले के डीपीओ रविकांत दुबे व समस्त अभियोजन अधिकारियों ने बीसी के माध्यम से सक्रिय भागीदारी की

2.
            
वारदात की नियत से धारदार बका लेकर घूम रहे आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल 

गुना। मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एक व्यक्ति हाथ में एक लोहे का धारदार बका लिए कोई अपराध घटित करने की नियत से डिग्री कॉलेज के पास पठार पर घूम रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस राधौगढ़ बताये स्थान पर पहुंची तो एक व्यक्ति पुलिस को देख कर भागा जिसे फोर्स की मदद से पकड़ा नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम रिंकू मोगिया पुत्र शिवचरण मोगिया निवासी कबीरपुर राधौगढ़ का होना बताया।  हाथ में लिए हुए लोहे के धारदार बका को अपने पास रखने का लाइसेंस मांगा तो नहीं होना बताया। आरोपी का यह कृत्य अपराध धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज कर अपराध क्रमांक 403/2020  पर राधौगढ़ थाने में दर्ज किया गया। उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय राधौगढ़ के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
        प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री मयंक भारद्वाज एडीपीओ राधौगढ़ द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी जिसके आधार पर न्यायालय ने आरोपी रिंकू मोगिया को जेल भेज दिया।

3.
         
खुलेआम चला रहा था चोरी की मोटरसायकल ! न्यायालय ने भेजा जेल

गुना।  मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि दिनांक 25/07/2020 को मुखबिर की सूचना पर चाचौड़ा पुलिस द्वारा गोया रोड पर बिना नंबर की मोटरसाइकिल लिए एक व्यक्ति खड़ा मिला। व्यक्ति को पकड़कर नाम पता पूछा तो अपना नाम अजीज खान और अज्जी पुत्र छोटे खान निवासी ग्राम बरवटपुरा चाचौड़ा का होना बताया मोटरसाइकिल के संबंध में कागजात मागे तो नहीं होना बताया। मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स का चेसिस नंबर घिसा पाये जाने से उक्त मोटरसाइकिल चोरी की संदेह होने से आरोपी को गिरफ्तार किया गया और न्यायालय चाचौड़ा के समक्ष प्रस्तुत किया गया। 
     प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री हरिओम वर्मा एडीपीओ द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई जिसके आधार पर न्यायालय चाचौड़ा ने आरोपी अजीज खान उर्फ़ अज्जी को जेल भेज दिया।
               
4.
              
घर में घुसकर चोरी करने वाले आरोपी को न्यायालय ने भेजा जेल

गुना। मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि दीपक व्यास निवासी राधौगढ़ के अनुसार दिनांक 23/07/2020 को रात्रि के समय मेरे घर के ताले तोड़कर घर में रखी पानी की मोटर, नल की टोटीया, सावर कोई अज्ञात चोर चोरी करके ले गया है राधौगढ़ पुलिस ने दौरान विवेचना में आरोपी रिंकू मोगिया से पूछताछ की गयी जिसके द्वारा उक्त चोरी करना स्वीकार किया गया तथा चोरी की गई पानी की मोटर जप्त की गई।
           प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री मयंक भारद्वाज एडीपीओ राधौगढ़ द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गयी जिसके आधार पर न्यायालय ने आरोपी रिंकू को जेल भेज दिया।


5.
           
घर में घुसकर महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी का साथ देने वाले को न्यायालय ने भेजा जेल

गुना। घर में घुसकर महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी का साथ देने वाले सह आरोपी अमित साहू को न्यायालय आरोन में आरोन पुलिस द्वारा पेश किया गया जहां से अमित साहू को जेल भेज दिया तथा मुख्य आरोपी ऋषभ रघुवंशी अभी फरार है।
          शासन का पक्ष रखने वाले एडीपीओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि फरियादिया के पति काम करने गए थे और उसके लड़के बाजार घूमने गए रात करीब 9:30 बजे की बात है एक अनजान लड़का जब घर में कोई नहीं था घुस आया और उसके साथ बुरी नियत से छेड़छाड़ करने लगा तथा एक लड़का बाहर खड़ा था तभी उसका बड़ा लड़का वापस आया और उसने घर में घुसे लड़के को पहचान लिया जिसका नाम ऋषभ रघुवंशी बताया और बाहर खड़े लड़के का नाम अमित साहू बताया उक्त दोनों लोग भाग गए ।                 
नया पेज पुराने