कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे के उज्जैन के महाकाल मंदिर में पकड़ा | Ujjain News


उज्जैन। कानपुर का कुख्यात गैंगस्टर और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपित विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार हो गया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दुबे सुबह 7:45 अपने कुछ साथियों के साथ 250 रुपए का टिकट लेकर महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आया था। इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मी उसे चौकी लेकर पहुंचे।‌ बाद में उज्जैन एसपी मनोज सिंह दुबे को गिरफ्तार कर कंट्रोल रूम ले गए।

यह भी बताया जा रहा है कि मंदिर के अंदर पहुंचा एक शख्स चिल्ला-चिल्लाकर खुद को विकास दुबे बताने लगे, इस पर परिसर में तैनात सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। तुरंत ही इस बात की सूचना पुलिस अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी। विकास दुबे के पकड़े जाने को लेकर दो बातें सामने आ रही हैं, पहली यह कि वो सरेंडर करने के लिए ही यहां आया था और दूसरी उसे महाकाल मंदिर के सुरक्षा गार्ड ने पहचान लिया और पुलिस को सूचना दे दी।

गृहमंत्री ने कहा- इंटेलिजेंस से सूचना मिली थी

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान मध्यप्रदेश पुलिस को इंटेलिजेंस से कुख्यात अपराधी विकास दुबे के उज्जैन आने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर महाकाल थाना पुलिस ने विकास की गिरफ्तारी की है।

भोपाल से उज्जैन आ सकते हैं बड़े पुलिस अधिकारी

भोपाल से बड़े पुलिस अधिकारी उज्जैन आ सकते हैं, इसी के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस भी यहां आ रही है। ऐसे में उसे न्यायालय में पेश कर यूपी पुलिस उसकी रिमांड मांगेगी।

मध्य प्रदेश से कनेक्शन

विकास दुबे के मध्य प्रदेश के शहडोल और ग्वालियर-चंबल अंचल के साथ कनेक्शन सामने आए थे। यूपी पुलिस इस मामले में जांच करने यहां पहुंची भी थी, लेकिन किसी को यह यकीन नहीं था कि वो उज्जैन में मिलेगा।
नया पेज पुराने