सार्वजनिक पुराने नाले का पानी रोकने पर पिछोर में महामारी का खतरा | Pichore News


प्रशासन से लोगों ने संक्रमण रोकने ,पक्केनाले निर्माण व सफाई कार्य की मांग की

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर नगर के वार्ड क्रं.12 गोकुलधाम एवं आसपास के निवासियों द्वारा वार्ड के सार्वजनिक पानी को रोके जाने पर फैल रहे संक्रामक रोग, बदवू के कारण प्रशासन से बचाने की मांग की है एवं बार्ड के पानी निकास का पक्का मार्ग बनाये जाने, सफाई कार्य कराने व सार्वजनिक पानी के मार्ग को अवरूद्ध करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। 
कलेक्टर, एसडीएम, को सौंपे शिकायती पत्र के माध्यम से पिछोर के बार्ड 12 गोकुलधामवासियों द्वारा बताया गया कि हमारा बार्ड गोकुलधाम नगर परिषद पिछोर के अधीन होकर हमारी कॉलोनी का सार्वजनिक पानी पीछे सरकारी नाले में जाकर मिलता है। हमारे वार्ड का पानी छोटे नाले के माध्यम से वार्ड के पीछे रामकिशोर चौधरी की जमीन से होते हुये पुराने सरकारी नाले में मिलता है। वर्षों से निकल रहे इस सार्वजनिक पानी के निकलने में कोई आपत्ती नहीं थी। लेकिन हमारी कॉलोनी में निवासरत अनिल श्रीवास्तव पुत्र रामकिशोर श्रीवास्तव द्वारा दबंगताई बताते हुये सार्वजनिक पानी उक्त नाले में होकर निकलने से रोक रहा है। गोकुलधामवासियों ने बताया कि अनिल श्रीवास्तव पूर्व में भी वस्ती से नागदा तालाब की ओर जाने वाले पुराने सरकारी नाले को रोक चुके हैं। जिसका पूरी वस्ती द्वारा विरोध जताया गया। अब वह हमारे गोकुलधाम के सार्वजनिक पानी निकास में वाधक बने हुये हैं। शिकायती पत्र के माध्यम से बताया गया कि गोकुधामवासियों के निवेदन पर नगरपालिका सीएमओ द्वारा बरसात से पूर्व नाले की सफाई आज गुरूवार को सफाई कर्मचारियों के साथ जेसीवी मशीन से कराई जा रही थी। लेकिन बीच में ही अनिल श्रीवास्तव द्वारा कार्य में वाधा डाली गई। अभी भी नाले की सफाई का कार्य शेष है। परेशानी जताते हुये  बार्ड 12 गोकुलधाम निवासी कमलेश गुप्ता, विशाल चौधरी, महेन्द्र कुमार विलैया, रामकिशोर शर्मा, महेन्द्र चौधरी, राजू सराफ, संतोष गुप्ता, महेश शास्त्री, बंटी पहारिया, दिनेश वडेरिया, शिवकुमार सोनी, महेश सुडेले, संजय भदौरिया, सुरेन्द्र गुप्ता, श्रीमती शशि गुप्ता, आनंद लिटोरिया, रमाकान्त पुरोहित, सुशील शर्मा, मुकेश चौधरी, राकेश गुप्ता चिन्नोदी, राकेश गुप्ता मामा, हरिओम सोनी, रूपेश सोनी, ओमप्रकाश सोनी, राकेश गुप्ता मामा खोड, महादेव गुप्ता वण्डेवाले आदि के द्वारा एक शिकायती आवेदन के साथ प्रशासन से सार्वजनिक पानी निकास मार्ग की सफाई, नाले के पक्के निर्माण, कॉलोनी की नालियों की सफाई की मांग करते हुये शीघ्र निराकरण की मांग की है। अन्यथा आने वाले मानसून में नाले के संक्रमण से बडी मात्रा में पिछोर में महामारी फैलने की आशंका है। 
इनका कहना है
पानी निकासी करवाना आवश्यक है, बरसात सामने है। अभी नाले की सफाई का काम चल रहा था, किसी अनिल श्रीवास्तव द्वारा रूकवाया गया है। लेकिन समस्या को शीघ्र निपटाना आवश्यक है।
विनय कुमार भटट, 
सीएमओ, नगर परिषद, पिछोर
नया पेज पुराने