दुकानों पर रखे सेनेटाइजर व करें मास्क का प्रयोगजिले की व्यवस्थाओं को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक आयोजित | Shivpuri News


शिवपुरी। कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन 3 के दौरान कुछ गतिविधियों में जिले की परिस्थितियों के अनुसार छूट दी गई है। अभी मुख्य बाजारों में एक.एक दिन करके दुकानें खोली जा रही हैं और रविवार को टोटल लॉकडाउन रखा गया है। इसके साथ ही जो दुकाने मुख्य बाजार में नहीं हैं, भीड़भाड़ वाले इलाके से बाहर हैंए उन्हें प्रतिदिन खोलने की अनुमति दी गई है और 17 मई तक यही व्यवस्था रहेगी। बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया है कि अभी 17 मई तक यही व्यवस्था रखी जाएगी।
बैठक में एसपी राजेश सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर आरएस बालोदिया, एएसपी गजेंद्र सिंह कंवर सहित समूह के सदस्य मौजूद थे।
कलेक्टर ने कहा है कि बाजार खोलने की अनुमति शर्तो के साथ दी गयी है। सभी उन निर्देशों का पालन करें। दुकानों पर सैनिटाइजर स्प्रे रखें जाए। दुकानदार और ग्राहक सभी को मास्क लगाना है और बड़ी दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाना है। सभी दुकानों पर रजिस्टर में ग्राहकों की जानकारी रखना है। जिन दुकानों पर ये व्यवस्था नही मिलेगीए उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
शासन के निर्देशानुसार खुल रही हैं शराब दुकानें
बैठक में कलेक्टर अनुग्रहा पी ने बताया कि शराब दुकानें शासन के निर्देशानुसार खोली जा रही हैं। शासन द्वारा शराब दुकानें खोलने के लिए समय निर्धारित किया गया है। उसी के अनुसार जिले में दुकानें खोली गई हैं।
प्रत्येक दुकान पर मास्क रखें
बैठक में उपस्थित सदस्यों से कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कहा है कि दुकानों पर मास्क और सोशल डिस्टेन्स का पालन कराना बहुत जरूरी है। इसके लिए समाज के गणमान्य नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसमें एसोसिएशन द्वारा भी यह व्यवस्था की जाए कि हर दुकानदार को बताएं। अभी नगरपालिका और एनआरएलएम के समूह की महिलाएं कॉटन के मास्क तैयार कर रही हैं। उनसे भी मास्क खरीद सकते हैं। प्रत्येक दुकान पर मास्क रखें और दुकानदार ग्राहकों को मास्क बेचें।
नया पेज पुराने