ईद के त्यौहार पर किया जाए लाॅकडाउन के नियमों का पालन | Shivpuri News


शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक में कलेक्टर व एसपी ने जिलेवासियों से की अपील

शिवपुरी। ईद उल फितर का त्यौहार 25 मई को मनाया जाएगा। वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि 31 मई तक की गई है। सभी के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान त्यौहार के समय भी लॉक डाउन के नियमों का पालन किया जाए। सभी अपने घरों में रहकर ही ईद का त्यौहार मनाएं। यह बात कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने सभी जिलेवासियों से अपील करते हुए कही। इस मौके पर आयोजित शांति समिति की बैठक में एडीएम आरएस बालोदिया, एएसपी गजेंद्र कंवर व एसडीएम अरविंद वाजपेयी सहित समिति के सदस्य मौजूद थे। 
ईद की नमाज के लिए 5 लोगों को मिलेगी अनुमति
कलेक्टर एवं एसपी ने बैठक में उपस्थित सदस्यों से भी कहा है कि सभी अपने स्तर से लोगों को जागरूक करें। इस समय कोरोना वायरस से बचाव करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा है ईदगाह में ईद की नमाज अदा करने के लिए 5 लोगों को अनुमति दी जाएगी। इसके लिए शहर काजी उन 5 लोगों की सूची उपलब्ध कराएं। इस समय कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करना आवश्यक है और इसके लिए कहीं भी भीड़ ना हो इसके प्रयास किए जा रहे हैं इसलिए सभी घरों में रहकर ही नमाज अदा करें।
पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि प्रशासन एवं पुलिस द्वारा लॉक डाउन का पालन कराने के लिए व्यवस्था की जा रही है। लगातार टीम द्वारा निरीक्षण करके व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं। बाजार में दुकानदारों को हिदायत देते हुए जुर्माना भी किया जा रहा है लेकिन यह जरूरी है कि समाज के गणमान्य नागरिकों द्वारा भी लोगों को जागरूक किया जाए। बैठक में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा लॉक डाउन 4 की व्यवस्था की जानकारी भी दी गई।
नया पेज पुराने