अधिकारी वार्डवार भ्रमण कर स्थिति का जायजा लें : कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News


शिवपुरी। कोरोनावायरस संक्रमण ना फैले इसके लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य, पुलिस की टीम अच्छा कार्य कर रही है। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा  पी ने जिलाधिकारियों को भी वार्डवार जिम्मेदारी दी है। जिसके तहत अधिकारियों को वार्डो में जाकर भ्रमण करके स्थिति का जायजा लेना है ताकि जरूरतमंद गरीब परिवारों को राशन और भोजन उपलब्ध कराया जा सके। उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके।
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने एक-एक कर अधिकारियों की समीक्षा की और सभी को निर्देश दिए हैं कि जिन अधिकारियों की वार्डों में ड्यूटी लगाई गई है वह जाकर देखें और कोई समस्या है तो उसका समाधान कराएं। गरीब बस्तियों में पेयजल की उपलब्धता भी देखें। उन्होंने कहा है कि किराना दुकानों पर चेक करें। दुकानों पर सामान की रेट सूची चस्पा कराना है। यदि दुकानदार ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर कार्यवाही की जाएगी।
जनपद एवं नगर पालिका स्तर पर बनेंगे कंट्रोल रूम बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि सभी ब्लॉक में विकासखंड स्तरीय कंट्रोल रूम गठित करना है जिसमें पेयजल संबंधी अथवा हेडपंप खराब होने की समस्या के समाधान के लिए ग्रामीणजन संपर्क कर सकें। इसी प्रकार सभी नगर पालिका में भी कंट्रोल रूम बनाना है।

पोषण आहार वितरण में ना हो अनियमितता

कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं द्वारा घर-घर जाकर गर्भवती महिलाओं और बच्चों के लिए पोषण आहार वितरण किया जा रहा है इसकी मॉनिटरिंग करें। पोषण आहार वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं होनी चाहिए।
नया पेज पुराने