खबर का असर : नगर पालिका और खाद्य विभाग की टीम ने किया करौंदी बस्ती का निरीक्षण, नगर पालिका द्वारा जरूरतमंदों को राशन का वितरण | Shivpuri News


शिवपुरी। शहर की करौंदी बस्ती के आदिवासी परिवारों को राशन नहीं मिला है। यह मामला जैसे ही कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी के संज्ञान में आया, उन्होंने तत्काल नगर पालिका सीएमओ पटेरिया और जिला आपूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिए कि नगरपालिका और खाद्य विभाग की टीम जाकर बस्ती में भ्रमण करें। ऐसे परिवार जिन्हें राशन नहीं मिला है उन जरूरतमंद परिवारों को राशन उपलब्ध कराएं। 
कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को नगर पालिका सीएमओ के के पटेरिया और जिला आपूर्ति अधिकारी नारायण शर्मा ने अपनी टीम के साथ वार्ड 36 की आदिवासी बस्ती में निरीक्षण किया। कई परिवारों से खाद्यान्न के संबंध में चर्चा की। जब उन्होंने वहां लोगों से जानकारी ली तो बस्ती के लोगों ने बताया कि जिनके पास बीपीएल राशन कार्ड हैं उन्हें मार्च माह में राशन मिल गया है। इस दौरान कुछ परिवार ऐसे थे जिन्हें पहले 5 किलो गेहूं दिया गया है। उनका कहना था कि अब यह अनाज खत्म हो गया है उन्हें और अनाज मिलना चाहिए। सीएमओ ने मौके पर ही कुछ जरूरतमंद परिवारों को 10 किलो गेहूं के पैकेट वितरित किए। और बाद में अनाज भेजकर अन्य परिवारों को भी उपलब्ध कराया।
उन्होंने बस्ती के सभी लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की समझाइश दी और बताया अभी कोरोना वायरस बीमारी फैल रही है इसलिए घर से बाहर जाते समय मास्क का उपयोग करें। साफ-सफाई। रखें अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह साफ करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। सावधानी से ही हम इस बीमारी से बचाव कर सकते हैं।
नया पेज पुराने